Monday, 17 June 2024

‘अर्चना मैम’ के पीछे था बहरूपिया शैतान, ऐसे हुआ पर्दाफाश

MP News : सोशल मीडिया के इस दौर में ऐसा कोई काम नहीं है जो नामुमकिन हो। कई लोग सोशल…

‘अर्चना मैम’ के पीछे था बहरूपिया शैतान, ऐसे हुआ पर्दाफाश

MP News : सोशल मीडिया के इस दौर में ऐसा कोई काम नहीं है जो नामुमकिन हो। कई लोग सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल करते हैं तो कई लोग सोशल मीडिया का इतना गलत इस्तेमाल करते हैं कि जब उसकी सच्चाई सामने आती है, तो उसके बारे में सोचकर ही रूप कांप जाती है। हाल ही में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का एक मामला गर्माया हुआ है जिसे सुनने के बाद लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गए हैं। चलिए जान लेते हैं क्या है पूरा मामला?

MP News

‘हलो मैं अर्चना मैम बोल रही हूं।’ ये शब्द उसी बहरूपिया का था जो भोपाल की सीधी जिले की सीधी-सादी लड़कियों के पास फोन करके उन्हें बड़े आसानी से अपने सिकंजे में लेकर बुला लेता था और मासूम लड़कियां टीचर का फोन समझकर बहरूपिया के बुलाए गए जगह पर पहुंचती थी। जिसके बाद आरोपी उन मासूम लड़कियों के साथ वो काम करता था जिससे पूरा मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरा देश हिल गया।

आरोपी के कदम से कांप उठा था पूरा देश

जानकारी के मुताबिक उस बहरूपिया ने 7 लड़कियों को फोन किया और उन्हें गुमनाम जगह में बुलाकर बारी-बारी से रेप किया। इस पूरे गेम का जो मास्टरमाइंड था वो था 30 साल का बहरूपिया। जो ऐप से ‘मैडम’ की आवाज निकालकर इन बच्चियों को फंसाता था। बच्चियां समझती थीं कि फोन क्लास टीचर का है और बिना कुछ सोचे-समझे तुरंत बुलाई गई जगह पर पहुंच जाती। मध्य प्रदेश में इस मामले ने इतना तूल पकड़ लिया है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव को जांच के लिए नौ सदस्यीय एसआईटी टीम बनानी पड़ी है। इस टीम को सात दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट देनी है। MP News

‘हलो मैं अर्चना मैम बोल रही हूं’

बहरुपिये की पहचान ब्रजेश कुशवाहा के नाम से की गई है जो एससी-एसटी सर्टिफिकेट के लिए आवेदन करने वाली लड़कियों को चुनता था। इसके लिए उसने अपने मोबाइल फोन में एक ऐप डाउनलोड किया था। जिससे वो क्लास टीचर की आवाज निकालता था। ब्रजेश लड़कियों से कहता कि उनके एप्लिकेशन में कुछ गड़बड़ है और वो उन्हें कुछ समझाना चाहती है। जिसके बाद लड़कियां बिना कुछ सोचे-समझे उसके बताए गए जगह पर चली जाती थी और आरोपी उनके साथ बलात्कार करता। अगर वो बचने का प्रयास करती तो आरोपी उनका फोन छीनकर उन्हें धमकाता था।

लड़की ने पुलिस को सुनाई आपबीती

ब्रजेश ने इस शैतानी खेल की शुरूआत अप्रैल में की थी। पुलिस ने आरोपी के पास से 16 फोन जब्त किए हैं। पुलिस को शत है कि ब्रजेश की दरिंदगी का शिकार कुछ और लड़कियां भी हुई होंगी। आरोपी मासूम लड़कियों को इतना अधिक धमका देता था कि वो अपने साथ हुई दरिंदगी का जिक्र किसी से नहीं कर पाती। इस खतरनाक मामले का खुलासा तब हुआ जब 16 मई को एक कॉलेज स्टूडेंट ने हिम्मत करके भोपाल से करीब 600 किमी दूर माजुली पुलिस स्टेशन में जाकर अपनी आपबीती सुनाकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

सुनसान जगह ले जाकर करता था रेप

कॉलेज स्टूडेंट की बात सुनकर पुलिस दंग रह गए। स्टूडेंट ने बताया कि, उसके पास ‘अर्चना मैम’ की आवाज में फोन आया था। फोन पर उसे बताया गया कि उसकी एससी एसटी स्कॉरशिप के सर्टिफिकेट में कुछ गड़बड़ियां हैं। कुछ डॉक्युमेंट मिसिंग हैं। ऐसा कहकर आरोपी ने उसे एक सुनसान जगह पर बुलाया। सभी लड़कियों की तरह मैडम का फोन समझकर वह भी वहां पहुंच गई। वहां फिर उसके फोन पर आरोपी का एक और कॉल आया और उसने लड़की से कहा कि उसे लेने के लिए अपने बेटे को भेजा है, उसके साथ आ जाओ। वह मैम का बेटा समझकर ब्रजेश की बाइक में बैठक गई। वह सुनसान जगह पर ले गया, जहां उसके साथ रेप किया गया। इसके बाद उसने फोन छीन लिया और यह बात किसी को न बताने की धमकी दी। युवती की शिकायत पर पुलिस ने प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया है। मध्य प्रदेश पुलिस के मुताबिक पूछताछ में उसने अभी तक 7 बच्चियों से रेप की बात कबूली है।

MP में इस मंत्री का बंगला बना चर्चा का विषय, सामने आई वजह

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post