Monday, 17 June 2024

MP में इस मंत्री का बंगला बना चर्चा का विषय, सामने आई वजह

MP News : इन दिनों मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल का बंगला चर्चाओं का विषय बना…

MP में इस मंत्री का बंगला बना चर्चा का विषय, सामने आई वजह

MP News : इन दिनों मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल का बंगला चर्चाओं का विषय बना हुआ है। चर्चाओं में आने के पीछे की वजह कोई राजनैतिक नहीं बल्कि अजीबों-गरीब है। दरअसल मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल के बंगले में एक बगीचा है, जहां पर एक नीम का पेड़ है। लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि नीम के पेड़ में आम के फल लगे हुए हैं। बीते शनिवार को जब मंत्री जी की नजर इस पेड़ पर पड़ी तो वे भी हैरान परेशान हो गए। जिसके बाद उन्हें इस आम के फल वाले नीम के पेड़ की फोटो और वीडियो लेकर उसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया। जिसके बाद से मध्यप्रदेश का ये अनोखा पेड़ सुर्खिया में आ गया।

MP News

आम का फल देख हैरान रह गए मंत्री

आपको बता देम मंत्री प्रहलाद पटेल का बंगला मध्यप्रदेश के भोपाल के प्रोफेसर कॉलोनी के पास सिविल लाइन में B-7 बंगले में स्थित है। उनके बंगले के आसपास बहुत सारे पेड़-पौधे लगे हुए हैं। जिसके चलते बंगले के सामने काफी हरियाली बिखरी रहती है। इन्हीं पेड़ों में से एक है वायरल हो रहा नीम का पेड़। जिसपर आम के फल लगे हुए हैं। बता दें इस बंगले में अभी निर्माण कार्य चल रहा है। इसी दौरान शनिवार को प्रहलाद पटेल बंगले का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उसी दौरान पेड़-पौधों का जायजा लेते समय उनकी नजर इस पेड़ पर पड़ी और उसे देखकर हैरान रह गए।

करीबन 30 साल पुराना है पेड़

मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल ने अपने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट पर इस पेड़ की वीडियो शेयर करते हुए लिखा- “भोपाल निवास पर नीम के पेड़ पर आम के फल को नजदीक से जाकर देखा तो मन गदगद हो गया। किसी हुनरमंद बागवान ने वर्षों पहले यह प्रयोग किया होगा जो अचंभे से कम नहीं है।” अनुमान लगाया जा रहा है कि यह पेड़ करीब 30 साल पुराना है। उन्होंने कर्मचारियों से इस पेड़ का विशेष खयाल रखने को कहा।

कोलकाता में आक्रामक हुआ चक्रवाती तूफान ‘रेमल’, कई फ्लाइट्स रद्द

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post