Friday, 21 June 2024

New Delhi : घर से निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक का हाल

New Delhi: नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली और आसपास के शहरों में रहने वाले लोग घर से निकलने से पहले ट्रैफिक…

New Delhi : घर से निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक का हाल

New Delhi: नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली और आसपास के शहरों में रहने वाले लोग घर से निकलने से पहले ट्रैफिक का हाल जरूर जान लें। गुरुवार को कांग्रेस के प्रदर्शन, कांवड़ यात्रा और कई स्थानों पर बारिश से जलजमाव होने के कारण कई मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। इससे यातायात प्रभावित होने की आशंका है। नोएडा और गाजियाबाद आने-जाने वाले लोगों को खास तौर पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ‘नेशनल हेराल्ड’ अखबार से जुड़े धनशोधन मामले में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करेगा।

पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन करने की घोषणा की है। सोनिया के से पहले राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान भी ऐसे ही प्रदर्शन किए गए थे। पुलिस ने कहा कि प्रदर्शन के मद्देनजर मध्य दिल्ली के कई हिस्सों में यातायात बाधित हो सकता है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यातायात की विशेष व्यवस्था की गई है। बंद मार्गों की जानकारी देने के लिए एक यातायात परामर्श भी जारी किया गया है। लोगों की मदद के लिए पर्याप्त संख्या में यातायात कर्मी तैनात किए गए हैं। दिल्ली यातायात पुलिस ने सिलसिलेवार ट्वीट में कुछ मार्गों पर जाने से बचने की सलाह दी और बताया कि ऐहतियाती तौर पर आवश्यक बंदोबस्त किए गए हैं। यातायात पुलिस ने ट्वीट किया कि 21 जुलाई 2022 की सुबह नौ से दोपहर दो बजे के बीच मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड पर जाने से बचें।

विशेष यातायात बंदोबस्त की वजह से इन सड़कों पर वाहनों की आवाजाही संभव नहीं हो पाएगी। अन्य एक ट्वीट में उसने कहा कि कि गोल डाकखाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक और पृथ्वीराज रोड से आगे नई दिल्ली में बसों की आवाजाही बंद रहेगी। यातायात पुलिस ने कहा कि 21 जुलाई 2022 की सुबह नौ से दोपहर दो बजे के बीच गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आजाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन पर जाने से बचें।

Related Post