Sunday, 16 June 2024

President : कड़ी सुरक्षा के बीच शिमला पहुंचे राष्ट्रपति

शिमला, हिमाचल प्रदेश -भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, चार दिवसीय कार्यक्रम के लिए आज शिमला पहुंचेंगे। राष्ट्रपति के स्वागत के…

President : कड़ी सुरक्षा के बीच शिमला पहुंचे राष्ट्रपति

शिमला, हिमाचल प्रदेश -भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, चार दिवसीय कार्यक्रम के लिए आज शिमला पहुंचेंगे। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए शिमला पूरी तरह तैयार हो चुका है। हर कोने पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। शिमला के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस ऑफिसर, कमांडो, व रिजर्व बटालियन की संख्या बढ़ा दी गई है।

शिमला दौरे का शेड्यूल –

राष्ट्रपति का यह दौरा, हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व की स्वर्ण जयंती के अवसर से संबंधित है। 17 सितंबर को राष्ट्रपति स्वर्ण जयंती के अवसर पर विधान सभा को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति के शिमला दौरे का शेड्यूल पूरी तरह से निर्धारित है। 16 सितंबर यानी आज राष्ट्रपति शिमला पहुंचेंगे। 17 सितंबर शुक्रवार को यह 11 से 12 के बीच विधान सभा को संबोधित करेंगे। 18 सितंबर शनिवार को भारतीय लेखा परीक्षा अकादमी में प्रशिक्षु अधिकारियों के विदाई समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विराजमान होंगे। एवं 19 सितंबर रविवार के दिन यह नई दिल्ली वापस लौट आएंगे।

Covid-19 के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए, राष्ट्रपति की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है। यही वजह है कि राष्ट्रपति माननीय रामनाथ कोविंद के ठहरने की व्यवस्था होटल ओबराय में की गई है। इस होटल में केवल राष्ट्रपति उनके संबंधी एवं स्टाफ के साथ ठहरने की व्यवस्था की गई है। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए शिमला में भरपूर व्यवस्था की जा रही है। खबरों के मुताबिक रेड कारपेट पर राष्ट्रपति का स्वागत किया जाएगा।

राष्ट्रपति के विशेष सत्र में शामिल होने वाले सभी मेंबरों का आरटीपीसीआर होना आवश्यक है। बिना इसके कोई भी राष्ट्रपति के सत्र में सम्मिलित नहीं हो पाएगा। यहां तक की पूर्व विधानसभा अध्यक्ष राधारमण शास्त्री, मंत्रियों, विधायकों, पूर्व मंत्रियोें, पूर्व विधायकों, विधानसभा के अधिकारियों, कर्मचारियों और मीडिया कर्मियों ने भी टेस्ट करवा लिए है। रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही सभा में सम्मिलित होने की अनुमति मिलेगी।

Related Post