Sunday, 16 June 2024

राहुल गांधी पर एक और हमला, पहले छीनी सांसदी अब छिनेगा बंगला

Rahul Gandhi : नई दिल्ली। देश की राजनीति से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि सांसदी…

राहुल गांधी पर एक और हमला, पहले छीनी सांसदी अब छिनेगा बंगला

Rahul Gandhi : नई दिल्ली। देश की राजनीति से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि सांसदी छिन जाने के बाद अब राहुल गांधी का सरकारी बंगला भी छीना जा रहा है। राहुल गांधी केरल वायनाड से सांसद थे। बीते शुक्रवार को उनकी लोकसभा की सदस्यता को रद्द कर दिया गया था। लोकसभा से अयोग्य घोषित होने के बाद अब लोकसभा की आवास समिति ने राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस थमा दिया है। नोटिस में साफ कहा गया है कि राहुल गांधी 22 अप्रैल तक अपना सरकारी बंगला खाली कर दें।

Rahul Gandhi

कहां है राहुल का सरकारी बंगला

आपको बता दें कि राहुल गांधी दिल्ली के महत्वपूर्ण क्षेत्र तुगलक लेन पर रहते हैं। उन्हें सांसद के तौर पर वर्ष 2004 में 12, तुगलक लेन वाला सरकारी बंगला आवंटित किया गया था। सब जाते हैं कि वर्ष 2004 में ही राहुल गांधी पहली बार अमेठी लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने गए थे। लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद लोकसभा सांसदों को आवास उपलब्ध कराने वाली लोकसभा आवास समिति ने राहुल गांधी को नोटिस देकर 22 अप्रैल तक बंगला खाली करने का निर्देश दिया है।

विपक्ष की कड़ी टिप्पणियां

कांग्रेस सांसद व कांग्रेस के युवराज के नाम से प्रसिद्ध रहे राहुल गांधी का सरकारी बंगला खाली कराने के नोटिस पर विपक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। नोटिस की खबर मिलने के बाद से ही यह मुद्दा सोशल मीडिया की सुर्खियां बना हुआ है। एक यूजर ने लिखा है कि चीते जैसी फुर्ती के सा​थ पहले लोकसभा सदस्यता खत्म की गई और अब राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक सरकारी बंगला खाली करने के लिए कहा गया है। यह घोर अन्याय है। यहां यह भी बता दें कि इसी साल 26 फरवरी को राहुल गांधी ने अपने एक भाषण में जोर देकर कहा था कि मैं 52 वर्ष का हो गया हूं, किन्तु मेरे पास अपना कोई घर नहीं है। मैं सरकारी घर में रहता हूं।
इस मुद्दे पर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी नेताओं के अलग अलग बयान सामने आ रहे हैं। ज्यादातर विपक्षी नेता आनन फानन में बंगला खाली कराने के नोटिस को सरकारी की तानाशाही करार दे रहे हैं।

लोकसभा सचिवालय से राहुल गांधी बंगले का आवंटन रद्द करने का जो पत्र मिला है, उसे नीचे आप भी पढ़ सकते हैं।

Baba Ka Saras : VIP हो गया अमेठी का सारस, सीएम ने दिए ये निर्देश

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post