Sunday, 16 June 2024

Rajasthan : राजस्थान में स्टार्टअप को सरकार की बड़ी सौगात

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के करीब आते ही सरकार ने राज्य के स्टार्टअप को बड़ी सौगात दी है। इस…

Rajasthan : राजस्थान में स्टार्टअप को सरकार की बड़ी सौगात

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के करीब आते ही सरकार ने राज्य के स्टार्टअप को बड़ी सौगात दी है। इस योजना के तहत स्टार्टअप कंपनियों को 25 लाख रुपये तक का काम बिना टेंडर मिल सकेगा। राज्‍य सरकार ने बिना टेंडर खरीद की सीमा 15 लाख से बढ़ाकर 25 लाख रुपये कर दी है।

Rajasthan

Rare view of Planets : 28 मार्च को आसमान में दिखेगा अद्भुत नजारा

पहले मिलते थे 15 लाख के काम

एक सरकारी बयान के अनुसार, राज्य सरकार द्वारा स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण फैसले लिए जा रहे हैं। इसी क्रम में अब सरकार ने स्टार्टअप से बिना टेंडर खरीद सीमा को 15 लाख से बढ़ाकर 25 लाख रुपये कर दिया गया है। इसके अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्टार्टअप कंपनियों को प्रोत्साहित करने के लिए राजस्थान लोक उपापन में पारदर्शिता (आरटीपीपी) नियम-2013 में संशोधन प्रस्ताव का अनुमोदन किया है।

Rajasthan

UP News : कोरोना वायरस को लेकर बढ़ी योगी आदित्यनाथ की टेंशन

वर्क ऑर्डर की संख्या भी बढ़ाई

राजस्थान स्टार्टअप नीति, 2022 में स्टार्टअप को एक वित्त वर्ष में दिये जाने वाले कार्यादेशों (वर्क ऑर्डर) की संख्या को बढ़ाकर अधिकतम छह किया गया है। इसके अलावा महिला, विशेष योग्यजन, ट्रान्सजेंडर, अनुसूचित जाति एवं जनजाति की स्टार्टअप कंपनियों को एक कार्यादेश अतिरिक्त मिल सकेगा। अब तक स्टार्टअप को अधिकतम तीन कार्यादेश ही मिलते थे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2023-24 के बजट में स्टार्टअप से बिना टेंडर उपापन की सीमा को बढ़ाकर 25 लाख रुपये करने की घोषणा की थी।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post