Monday, 24 June 2024

Recruitment News: आयोग ने SSC GD परीक्षा का कार्यक्रम किया जारी

कर्मचारी चयन आयोग ने कांस्टेबल GD के लिए आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर लिया है और अब आयोग की…

Recruitment News: आयोग ने SSC GD परीक्षा का कार्यक्रम किया जारी

कर्मचारी चयन आयोग ने कांस्टेबल GD के लिए आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर लिया है और अब आयोग की तरफ से परीक्षा के कार्यक्रम को भी जारी कर दिया है। SSC GD की आवेदन की प्रक्रिया 17 जुलाई, 2021 से शुरू हुई थी और इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2021 थी। इच्छुक अभ्यर्थियों ने कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर दिए हैं।

इसके तहत 25,271 पर भर्ती की जानी है। इसमें सशस्त्र पुलिस बल, एसएसएफ, असम राइफल्स तथा एनआईए जैसे तमाम पद शामिल हैं। SSC ने इसकी परीक्षाओं को लेकर 7 अगस्त 2021 को कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। इस कार्यक्रम के अनुसार GD परीक्षा के कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन का आयोजन 16 नवंबर 2021 से 15 नवंबर 2021 तक किया जाना तय हुआ है।

इसके साथ ही कर्मचारी चयन आयोग ने और भी कुछ परीक्षाओं के कार्यक्रम को जारी कर दिया है। आप सभी इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इसके कैलेंडर को डाउनलोड कर परीक्षाओं की तिथि को देख सकते हैं। कर्मचारी चयन आयोग के कैलेंडर के अनुसार स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी 2020 परीक्षा के लिए सीबीई का आयोजन 11 नवंबर 2021 से 15 नवंबर 2021 के बीच किया जाएगा। वहीं अभी केंद्रीय सशस्त्र बलों और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर का चरण 2 भी अभी नहीं हो पाया है। अगर स्तिथि सामान्य रहेगी तो सब इंस्पेक्टर के पेपर 2 को भी 8 नवंबर तक आयोजित कर दिया जाएगा। इसके अलावा बाकी भर्तियां भी चयन आयोग द्वारा जल्द ही पूरी कर ली जाएगी।

Related Post