Friday, 14 June 2024

ज़ी इंटरटेनमेन्ट सीईओ पुनीत गोयनका को बोर्ड से हटाने की खबर से निवेशकों ने दिखाया भरोसा, शेयर में आई 21 प्रतिशत की उछाल

नई दिल्ली:ज़ी इंटरटेनमेन्ट के शेयर में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर में काफी उछाल हुई…

ज़ी इंटरटेनमेन्ट सीईओ पुनीत गोयनका को बोर्ड से हटाने की खबर से निवेशकों ने दिखाया भरोसा, शेयर में आई 21 प्रतिशत की उछाल

नई दिल्ली:ज़ी इंटरटेनमेन्ट के शेयर में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर में काफी उछाल हुई है जिससे निवेशकों को निवेश करने का सुनहरे मौका मिला था। आज 10% ऊपर खुलने के बाद और सुबह 10.30 बजे तक ये 22.24% ऊपर 228.75 रुपए पर ट्रेड हो रहे थे। इससे पहले मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सबसे बड़े शेयरहोल्डर्स द्वारा इमरजेंसी बोर्ड की बैठक बुलाई गई जिसमें 11 सितंबर को लेटर लिखा गया था। कंपनी की इमरजेंसी बोर्ड बैठक आज 14 सितंबर को हुई।

ज़ी इंटरटेनमेन्ट के जाने माने शेयरहोल्डर्स इनवेस्को डेवलपिंग मार्केट्स फंड और OFI ग्लोबल चाइना LLC ने 11 सितंबर को लेटर में सूचित करते हुए बोर्ड की इमरजेंसी बैठक बुलाई गई है। इन दोनों ने कंपनी ने के कुल पेड-अप शेयर कैपिटल की हिस्सेदारी 17.88% बताई जा रही है।

यह बैठक आज होने जा रही है। इस बैठक में पुनीत गोयल, मनीष चोखानी और अशोक कुरियन को कंपनी के डायरेक्टर पद से हटाने के संबंधित विषय पर चर्चा होनी है। पुनीत गोयनका कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पद पर नियुक्त हैं। कंपनी ने 13 सितंबर को रेगुलेटर को इस मामले की पूरी जानकारी दी है।

हालांकि कंपनी ने जानकारी दी है कि बोर्ड की इमरजेंसी बैठक से पहले मनीष चोखानी और अशोक कुरियन द्वारा इस्तीफा सौंप दिया गया है। ये दोनों नॉन-एग्जीक्यूटिव नॉन-इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स का पद संभाल रहे थे। चोखानी ने बताया कि कोविड के बाद हालात बदलते नजर आ रहे हैं जिसकी वजह से वो इस्तीफा देने के लिए मान गए थे। दोनों फंड ने दो नए इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स नियुक्त करने को लेकर अनुरोध किया है।

रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, एडवाइजरी फर्म IIAS ने इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स को अशोक कुरियन और मनीष चोखानी के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के तौर पर दोबारा नियुक्ति के खिलाफ वोट करने की बात किया था। ज़ी इंटरटेनमेन्ट की इमरजेंसी बोर्ड की बैठक में 14 सितंबर को होने जा रही है जिसमें इन सभी मुद्दों पर चर्चा की जानी है।

Related Post