Friday, 20 September 2024

पूरी शिद्दत के साथ याद किए जाएंगे किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह, होगा कवि सम्मेलन

ग्रेटर नोएडा में चौधरी चरण सिंह की जयंती पर यज्ञ, विचार गोष्ठी तथा कवि सम्मेलन का आयोजन होगा

पूरी शिद्दत के साथ याद किए जाएंगे किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह, होगा कवि सम्मेलन

Noida News : भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह किसानों तथा मजदूरों के सच्चे मसीहा थे। 23 दिसंबर को चौधरी चरण सिंह की जयंती है। जयंती के अवसर पर स्व. चौधरी चरण सिंह को देश भर में सिद्दत के साथ याद किया जाएगा। इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा में चौधरी चरण सिंह की जयंती पर यज्ञ, विचार गोष्ठी तथा कवि सम्मेलन का आयोजन होगा। इस आयोजन में नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के नागरिक बड़ी संख्या में भाग लेंगे।

यहां होगा मुख्य आयोजन

आप को बतादें कि स्व. चौधरी चरण सिंह की जयंती पर 23 दिसंबर को पूरे देश के साथ ही साथ नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मुख्य आयोजन ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के गांव रामगढ़ में होगा। लम्बे अर्से से नोएडा व ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सक्रिय चौधरी चरण सिंह वेलफेयर सोसायटी ने यह कार्यक्रम करने की योषणा की है। स्व. चौधरी चरण सिंह की जयंती पर सुबह 10 बजे यज्ञ के आयोजन से शुरू होकर यह कार्यक्रम देर शाम तक चलेगा।

होगा कवि सम्मेलन

Noida News

चौधरी चरण सिंह सोशल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने बताया कि हर वर्ष ग्रेटर नोएडा शहर में चौधरी चरण सिंह की जयंती तथा पुण्यतिथि पर आयोजन किया जाता है। इस बार का आयोजन ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के गांव रामगढ़ में किया जाएगा। इस आयोजन में यज्ञ-हवन, विचार गोष्ठी तथा कवि सम्मेलन आयोजित हो रहा है। क्षेत्र के सभी जागरूक नागरिकों को इस आयोजन में आमंत्रित किया गया है।
भूपेन्द्र चौधरी एडवोकेट ने बताया कि स्व. चौधरी चरण सिंह की याद में देश के जाने-माने कवि मसलन दिनेश रघुवंशी, शंभू शिखर, विनोद पाल तथा सुश्री खुशबू शर्मा काव्य पाठ करेंगे।

सोसायटी की कमेटी

आपको बता दें कि स्व. चौधरी चरण सिंह की याद में आयोजन करने वाली चौधरी चरण सिंह सोशल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी एडवोकेट हैं। उनके साथ ही सोसायटी में रविन्द्र चौधरी उपाध्यक्ष, विनोद राठी महासचिव, मनोज चौधरी कोषाध्यक्ष, संजय तेवतिया तथा कपिन्द्र कुमार सचिव के रूप में कार्यरत हैं। सोसायटी की कमेटी ने नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के सभी जागरूक नागरिकों से अपील की है कि वे किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में अवश्य शामिल हों।Noida News

उत्तर प्रदेश में जारी हुआ सुप्रीम फरमान, कोई भी खुली सड़क पर न सोए

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1