Monday, 20 May 2024

उत्तर प्रदेश में जारी हुआ सुप्रीम फरमान, कोई भी खुली सड़क पर न सोए

। रैन बसेरा में ठंड से बचाव के लिए सभी इंतजाम करने का निर्देश भी सीएम योगी ने प्रदेश के अफसरों को दिए

उत्तर प्रदेश में जारी हुआ सुप्रीम फरमान, कोई भी खुली सड़क पर न सोए

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा आदेश जारी किया है। यह आदेश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद दिया है। इस आदेश में साफ कहा गया है कि सर्दी के मौसम में उत्तर प्रदेश के किसी भी नागरिक को खुले आसमान के नीचे न सोना पड़े। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों व शहरों में सभी सुविधाओं से युक्त रैन बसेरे तुरन्त शुरू किए जाएं। रैन बसेरा में ठंड से बचाव के लिए सभी इंतजाम करने का निर्देश भी सीएम योगी ने प्रदेश के अफसरों को दिए हैं।

खुले में न सोता मिले कोई नागरिक

Uttar Pradesh News

तेजी से बढ़ रही ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने रैन बसेरा व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने के निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जारी किए हैं। सीएम योगी ने अधिकारियों से साफ-साफ कहा है कि उत्तर प्रदेश का कोई भी नागरिक ठंड में खुले आसमान के नीचे सोता हुआ नजर नहीं आना चाहिए। जिन शहरों में अभी तक रैन बसेरा नहीं बनाए गए हैं। उन शहरों में तुरन्त रैन बसेरे बनाकर खुले में सोने को मजबूर सभी गरीब नागरिकों को रैन बसेरों में पहुंचाने की व्यवस्था को सुनिश्च्ति किया जाए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा है कि जिन गरीबों के पास खाने की व्यवस्था नहीं है उन सबको रैन बसेरों में ही खाने के लिए पर्याप्त भोजन भी देने की व्यवस्था शुरू की जाए। उन्होंने साफ-साफ कहा है कि उत्तर प्रदेश में किसी भी गरीब व्यक्ति को खुले आसमान के नीचे सोता हुआ पाया गया तो उस क्षेत्र के अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Uttar Pradesh News
पेट्रोलिंग बढ़ाने के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सभी पुलिस अफसरों को भी खास निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों में CMयोगी ने कहा है कि रात्रि के समय में पुलिस पेट्रोलिंग को और अधिक तेज किया जाए। पेट्रोलिंग के दौरान पुलिसकर्मी अपराध नियंत्रण का काम करने के साथ ही साथ ठंडक भरी रात्रि में खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर नागरिकों की मदद भी करें। जो लोग सड़कों के किनारे, बस स्टैंड अथवा दूसरे स्थानों पर खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर हैं उन सभी को पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी रैन बसेरा में पहुंचाने का काम भी करे। रैन बसेरा में साफ-सफाई, लाइट तथा खान-पान की व्यवस्था का भी विशेष ध्यान रखा जाए। CM योगी के इस निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर रैन-बसेरा बनाने का काम तेज हो गया है।

मोदी की गारंटी की गाड़ी देश के हर कोने में पहुंची : डॉ. महेश शर्मा

 

Related Post