Friday, 17 May 2024

Noida News : ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से शुरू हुई गैस की कालाबाजारी

Noida News /UP Driver Strike : नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे यूपी के ट्रक और निजी बस चालकों द्वारा…

Noida News : ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से शुरू हुई गैस की कालाबाजारी

Noida News /UP Driver Strike : नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे यूपी के ट्रक और निजी बस चालकों द्वारा हिट एंड रन कानून के विरोध में की जा रही हड़ताल का असर आमजन से जुड़ी चीजों पर भी पड़ रहा है। इस हड़ताल का कुछ जमाखोर जमकर फायदा उठाने लगे हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल की आड़ लेकर जमाखोर रसोई गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी कर रहे हैं। 900 रुपये वाला गैस सिलेंडर लोग 1100 रुपये में खरदने को मजबूर है।

Noida News | UP Driver Strike

आपको बता दें कि ट्रक चालकों की हड़ताल के चलते जहां रसोई गैस के ट्रक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नहीं पहुंच पा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर जमाखोर इस हड़ताल का जमकर फायदा उठा रहे हैं। हड़ताल से रसोई गैस सिलेंडर की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। लोगों को भारत गैस, इंडेन गैस एजेंसी के गोदामों से रसोई गैस सिलेंडर नहीं मिल पा रहा है।

फुटकर व्यापारियों को सिलेंडर 1100 से 1500 रुपये लेकर बेचा जा रहा है। कालाबाजारी पर लगाम लगाने में जिला आपूर्ति विभाग भी विफल साबित हुआ है। रसोई गैस सिलेंडर खत्म होने पर बड़ी संख्या में मंगलवार सुबह लोग सेक्टर-54 स्थित गैस गोदाम पहुंचे। जहां से बड़े पैमाने पर शहर के अलग-अलग हिस्सों में सिलेंडर की आपूर्ति की जाती है।

क्या है चालकों की मांग ?
भारत गैस के बाहर मौजूद सिलेंडर विक्रेताओं ने बताया कि ट्रक चालकों की हड़ताल के कारण जिन ट्रकों से रसोई और कामर्शियल सिलेंडर लाया जाता है उनके चालक हड़ताल पर चले गए हैं। चालकों की मांग की हिट एंड रन से जुड़े कानूनों को वापस लिया जाए। सोमवार से सिलेंडर नहीं आए हैं, जो सिलेंडर गोदाम में है। वह विभिन्न जगह पर पहले से बुकिंग के आधार पर पहुंचाएं जा रहे हैं।

मंगलवार को जब रसोई गैस सिलेंडर भरवाने के लिए सेक्टर-54 स्थित गैस एजेंसी पर पहुंचे तो पता चला कि ट्रक चालकों की हड़ताल से गोदाम में गैस सिलेंडर नहीं है। जिससे लोगों को रसोई गैस सिलेंडर लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

जिला आपूर्ति अधिकारी चमन शर्मा ने बताया कि देशभर में ट्रक चालकों की हड़ताल चल रही है। एआरटीओ से वार्ता कर समस्या का जरूरी समाधान तलाशा जाएगा। यदि गैस की कालाबाजारी हो रही तो टीमों को भेजकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हिट एंड रन कानून के खिलाफ बस और ट्रक चालकों में रोष, हड़ताल के कारण ट्रांसपोर्ट सिस्टम हो रहा बाधित

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post