Wednesday, 26 June 2024

भारतीय सैन्य बलों के त्रि-सेवा स्मारक पर गूंजा जय हिन्द का नारा, सेना के अफसर रहे मौजूद

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में शुक्रवार (26 जनवरी) को जयहिन्द का नारा जोर-शोर से गूंजा। गणतंत्र…

भारतीय सैन्य बलों के त्रि-सेवा स्मारक पर गूंजा जय हिन्द का नारा, सेना के अफसर रहे मौजूद

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में शुक्रवार (26 जनवरी) को जयहिन्द का नारा जोर-शोर से गूंजा। गणतंत्र दिवस के मौके पर एक खास कार्यक्रम में ऐसा लगा कि मानो पूरा नोएडा शहर ही देश भक्ति के रंग में डूब गया हो। नोएडा शहर के सेक्टर-29 में स्थित शहीद स्मारक पर आयोजित इस कार्यक्रम में नोएडा में रह रहे बड़े-बड़े सैन्य अफसर एकत्र हुए। नोएडा शहर में स्थित शहीद स्मारक तीनों भारतीय सेनाओं का त्रि-सेवा स्मारक है।

Noida News in hindi

गूंजा जय हिन्द का नारा

सब जानते हैं कि शुक्रवार को भारत ने अपना 75वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया है। ऐसे में नोएडा शहर भी कहां पीछे रहने वाला था। नोएडा के सेक्टर-29 में स्थित शहीद स्मारक पर गणतंत्र दिवस का विशेष आयोजन किया गया। इस मौके पर नोएडा शहर के सेक्टर-21, 25, 28, 29 तथा नोएडा के सेक्टर-37 में रहने वाले भारतीय सेना के तीनों अंगों के सेवानिृत्त सैन्य अफसर एकत्र हुए। जब नोएडा के शहीद स्मारक पर भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया तो जय हिन्द का गगनभेदी नारा गूंज उठा। ऐसा लगा कि मानो पूरा शहर ही देश भक्ति के भाव में डूब गया हो।

इस प्रकार हुआ आयोजन

नोएडा के सेक्टर-29 में शहीद स्मारक के हर आयोजन में कई लोग अहम भूमिका निभाते रहे हैं। इन्हीं में एक नाम सेवानिवृत्त कमांडर नरेन्द्र महाजन ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर नोएडा के सेक्टर-29 में धूमधाम से आयोजन किया गया। इस मौके पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ ही साथ भारत के सैन्य बलों के झंडे अदभुत शोभा बिखेर रहे थे।

उन्होंने बताया कि नोएडा शहर में हुए इस अनोखे कार्यक्रम की शुरूआत लेफ्टिनेंट जनरल जीएल बख्शी (सेवानिवृत्त) ने समाधि स्थल पर पहली पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद श्रीमती सविता सिंह ने अपनी बेटियों के साथ पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद  विजय गुप्ता, किरण शर्मा, कर्नल छिब्बर, फ्लाइट लेफ्टिनेंट शर्मा (सेवानिवृत्त), लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह, सुरिंदर वर्मा, मेजर जनरल डीके सेन, कर्नल शशि वैद, ओपी मेहता, आईपी सिंह, जेपी सिंह, वेनीश राय, महेंद्र कुमार, रवि, सुभाष शर्मा, कमांडर नरिंदर महाजन (सभी सेवानिवृत्त), श्रीमती अनीता तथा नोएडा शहर के अनेक नागरिकों ने  पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर खूबसूरत स्मारक की देखभाल करने वाले कर्मचारियों को मिठाइयाँ वितरित की गईं।

खास जानकारी : 8200 करोड़ रूपये की वैल्यू के बाद मिलता है यूनिकॉर्न का दर्जा

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post