Wednesday, 3 July 2024

वेबसाइट पर गलत पता डाल करते थे टैक्‍स चोरी, हुआ यह हाल

आजकल टैक्‍स चोरी करने के एक से एक तरीके निकाले जा रहे हैं। और जब तक सरकार की आंखों में धूल झोंककर टैक्‍स चोर चोरी कर सकते हैं करते हैं।

वेबसाइट पर गलत पता डाल करते थे टैक्‍स चोरी, हुआ यह हाल

Noida News नोएडा। आजकल टैक्‍स चोरी करने के एक से एक तरीके निकाले जा रहे हैं। और जब तक सरकार की आंखों में धूल झोंककर टैक्‍स चोर चोरी कर सकते हैं करते हैं। जो पकड़े जाते हैं बस उन्‍हीं का कच्‍चा चिट्ठा सामने आ पाता है। टैक्‍स चोरी का एैसा ही एक मामला का खुलासा करते हुए राज्‍य कर अधिकारी ने नोएडा के कोतवाली सेक्‍टर 58 में मुकदमा दर्ज करवाया है।

वेबसाइट पर गलत पता डालकर करते थे टैक्‍स चोरी

नोएडा के टूर एंड ट्रेवल्‍स कंपनी चलाने वाले सख्‍स ने वेबसाइट पर गलत पता अपलोड करके लगातार टैक्‍स की चोरी कर रहे थे। सेक्‍टर 62 स्थित एवरशाइन होलीडेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जो जीएसटी पंजीकृत कंपनी है। यह राजनगर एक्‍सटेंशन निवासी कौशल कुमार राय और सूरज राय के नाम से कंपनी चल रही थी। इन लोगों ने वेबसाइट पर गलत पता अपलोड करके टैक्‍स चोरी की। कंंपनी की तरफ से पंजीकरण के समय व्‍यापार का स्‍थान सेक्‍टर 62 नोएडा बताया गया था, जबकि कंपनी ने वेबसाइट पर शिव विहार, शीतल विहार, खोड़ा कालाेनी का पता अपलोड किया था। जिसका पर्दाफाश खंड आठ के राज्‍य कर अधिकारी राजेंद्र शर्मा ने किया और सरकारी राजस्‍व का नुकसान करने पर इन टैक्‍स चोरी करने वालों की शिकायत करते हुए कोतवाली सेक्‍टर 58 में मुकदमा दर्ज करवा दिया है।

Noida News in hindi

विभाग ने की तहकीकात तो खुला राज

जब कर विभाग ने वेबसाइट पर अपलोड किए गए पते पर जानकारी ली तो यह सच्‍चाई सामने आई कि वहां पर फर्म बंद चल रही है। आरोपियों कौशल और सूरज ने विभाग को गुमराह करने के लिए कंपनी का गलत पता वेबसाइट पर अपलोड किया था। यह कंपनी जब तक जीएसटी में पंजीकृत रही उस दौरान केवल जून 2021 का रिटर्न दाखिल किया गया वो भी शून्‍य का रिटर्न दाखिल किया गया। जबकि कंपनी ने मई 2022 में दुबई की यात्रा पैकेज बुक किया था। अवैध रूप से टूर पैकेजिंग का कार्य बिना पंजीकरण करवाये किया जा रहा था और ग्राहकों से प्राप्‍त धन का कोई टैक्‍स कर विभाग में जमा नहीं किया गया है। कंपनी द्वारा टूर पैकेज के माध्‍यम से धनराशि वसूलने के बावजूद भारी मात्रा में टैक्‍स चोरी की गई है।

दुनिया का सबसे बड़ा आफिस अब इंडिया में, पीएम मोदी ने किया उदघाटन

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post