Wednesday, 3 July 2024

शनिदेव भी डूबेंगे राम के रंग में, सुनेंगे राम कथा

शनिदेव भी डूबेंगे राम के रंग में, सुनेंगे राम कथा

शनिदेव भी डूबेंगे राम के रंग में, सुनेंगे राम कथा

Noida News Live : पूरी दुनिया में भगवान श्रीराम के नाम की धूम मची हुई है। अयोध्या में भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में हर कोई अपना-अपना योगदान देना चाहता है। ऐसे में भला भगवान शनि देव क्यों पीछे रहेंगे। शनि देव ने भी भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने का फैसला कर लिया है। उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में स्थित श्री सिद्धपीठ शनि मंदिर में राम कथा का आयोजन किया जाएगा। कथा के दौरान नोएडा के तमाम राम तथा शनि देव के भक्त राम कथा सुनेंगे। अपने भक्तों के साथ भगवान शनिदेव भी राम कथा सुनेंगे।

15 से होगा राम कथा का आयोजन

आपको बता दें कि नोएडा शहर में सेक्टर-14ए के सामने यमुना के पुस्ते पर भगवान शनिदेव का मंदिर है। इस मंदिर की दूर-दूर तक मान्यता है। नोएडा में स्थित भगवान शनिदेव के मंदिर का नाम श्री सिद्धपीठ शनि मंदिर है। इस मंदिर का संचालन नोएडा शहर में सक्रिय शनिदेव के भक्तों की एक कमेटी शनि सेवा समिति करती है। इसी समिति ने 15 जनवरी से 22 जनवरी तक राम कथा कराने का फैसला किया है। यह राम कथा शनिदेव के मंदिर प्रांगण में 15 जनवरी से 22 जनवरी तक होगी।

Noida News Live

मनोज शास्त्री सुनाएंगे कथा

नोएडा की शनि सेवा समिति के अध्यक्ष मानसिंह चौहान ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के उत्सव में भगवान शनि देव भी शामिल होंगे। इसी उत्सव के सिलसिले में 15 जनवरी से 22 जनवरी तक नोएडा के श्री सिद्धपीठ शनि मंदिर के प्रांगण में राम कथा का आयोजन किया जाएगा। राम कथा का प्रवचन देश के जाने-माने कथा वाचक मनोज शास्त्री करेंगे। इस मौके पर नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा दिल्ली NCR के तमाम शनि भक्त मौजूद रहेंगे। अपने भक्तों के साथ ही भगवान शनि देव भी राम कथा का श्रवण करेंगे। शनि सेवा समिति के सचिव राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि राम कथा के दौरान सुंदर भजन भी गाए जाएंगे। 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन सभी रामभक्त तथा शनि देव के भक्त एकजुट होकर उत्सव मनाएंगे।

मुस्लिम टैटू आर्टिस्ट पर छाया राम का जादू, श्रीराम के नाम का बना रहे टैटू

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post