Tuesday, 16 April 2024

Maharashtra Political News : अजित पवार और आठ अन्य विधायकों को अयोग्य ठहराने की याचिका

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने अजित पवार और आठ…

Maharashtra Political News : अजित पवार और आठ अन्य विधायकों को अयोग्य ठहराने की याचिका

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने अजित पवार और आठ अन्य विधायकों को अयोग्य ठहराने की याचिका दायर की है। उस याचिका पर वह उचित कदम उठाएंगे।

Maharashtra Political News

शरद पवार के साथ हैं पार्टी के नेता और कार्यकर्ता

राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने रविवार को बताया था कि उनकी पार्टी ने अजित पवार तथा आठ अन्य विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिका दायर की है। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग को भी एक ई-मेल भेजा गया है, जिसमें बताया गया है कि राकांपा के नेता और कार्यकर्ता पार्टी प्रमुख शरद पवार के साथ हैं।

Noida News : रूम पार्टनर निकला दगाबाज, मोबाइल व सामान लेकर करके भागा

Maharashtra Political News

नौ विधायकों को अयोग्य ठहराने की याचिका

सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में नार्वेकर ने कहा कि मुझे राकांपा के नौ विधायकों को अयोग्य ठहराने के अनुरोध वाली जयंत पाटिल की याचिका मिली है। मैं उसे सावधानीपूर्वक पढ़ूंगा। मैं उसमें उल्लेखित बातों का अध्ययन करूंगा और याचिका पर उचित फैसला लूंगा। यह पूछे जाने पर कि राकांपा के कितने विधायकों ने अजित पवार का समर्थन किया है, इस पर नार्वेकर ने कहा कि मुझे इसके बारे में कोई सूचना नहीं है। अध्यक्ष ने यह भी कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नए नेता की नियुक्ति पर फैसला लेना उनका विशेषाधिकार है।

Special Story : पवार से यारी, शिंदे को ठिकाने लगाने की तैयारी !

जितेंद्र आव्हाड विपक्ष के नए नेता

राकांपा ने निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष अजित पवार के एकनाथ शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद जितेंद्र आव्हाड को राज्य विधानसभा में विपक्ष का नेता नियुक्त किया। ठाणे जिले के मुंब्रा-कलवा से विधायक आव्हाड ने कहा कि राकांपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने उन्हें पार्टी का मुख्य सचेतक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया है।

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

#ajitpawan #rahulnarvekar #maharashtravidhansabha

Related Post