Sunday, 16 June 2024

Cricket News:अश्विन और धोनी की जोड़ी दुबारा करेगी कमाल

नई दिल्ली:भारतीय क्रिकेट टीम के अभी के वक्त में बेहतरीन स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की टेस्ट में टीम में जगह बनाने…

Cricket News:अश्विन और धोनी की जोड़ी दुबारा करेगी कमाल

नई दिल्ली:भारतीय क्रिकेट टीम के अभी के वक्त में बेहतरीन स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की टेस्ट में टीम में जगह बनाने के बाद टी-20 टीम में भी वापसी की है। जानकारी के मुताबिक ये t 20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए उनके टीम में चुन लिया गया है। अश्विन इससे पहले आखिरी बार 2017 में भारत के लिए वनडे और टी-20 मुकाबला में खेल चुके हैं। भारत की तरफ से 615 इंटरनेशल विकेट हासिल करने वालेखिलाड़ी को फैंस नीली जर्सी में देखा जाएगा।

टी 20 टीम की घोषणा बीसीसीआई ने बुधवार की रात किया भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। इस टीम में सबसे महत्वपूर्ण चयन हुए हैं। इसमें रविचंद्रन अश्विन की वापसी और दूसरा महेंद्र सिंह धोनी को टीम का मेंटोर की जिम्मेदारी मिली है।

धोनी-अश्विन की जोड़ी दुबारा आईसीसी इवेंट में नज़र आने वाली है। इसमें बस इतना अंतर होगा कि धोनी डगआउट में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएंगे और अश्विन मैदान पर जलवा बिखेरेंगे । लेकिन दोनों की जोड़ी को लंबे समय बाद एकसाथ मैदान पर देखना काफी दिलचस्प रहने वाला है।

टेस्ट क्रिकेट में अश्विन को भारत का सबसे बढ़िया गेंदबाज माना जा रहा है वहीं वनडे और टी-20 में अधिक मौके नहीं मिले हैं। अश्विन ने भारत के लिए 79 टेस्ट मैच खेलते हुए 413 विकेट प्राप्त किया है। वहीं वनडे में उन्होंने 111 मुकाबले खेलते हुए 150 लिए हैं और 46 टी-20 में उनके नाम 52 विकेट लगे हैं। उन्होंने भारत के लिए अब तक 615 इंटरनेशल विकेट हासिल किया है।

Related Post