Sunday, 25 February 2024

पैरालंपिक में जर्मनी के खिलाड़ी को दी करारी शिकस्त

टोक्यो/नोएडा। गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने टोक्या में आज सुबह खेले गये पैरालंपिक बैडमिंटन पुरूष एकल के मैच में…

पैरालंपिक में जर्मनी के खिलाड़ी को दी करारी शिकस्त

टोक्यो/नोएडा। गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने टोक्या में आज सुबह खेले गये पैरालंपिक बैडमिंटन पुरूष एकल के मैच में जर्मनी के निकलॉस जे.पॉट को 2-0 से शिकस्त दी। दूसरा मैच कल यानी 3 सितंबर को इंडोनेशिया के हैरी सुसन्तो से सुहास एल.वाई. का होगा।

क्वालिफाइंग मैच को आसानी से फतह करने पर जनपद गौतमबुद्धनगर में खुशी की लहर है। डीमए सुहास ने महज 19 मिनट में मैच अपने कब्जे में किया। उनके झन्नाटेदार शॉटस का जर्मनी के खिलाड़ी के पास कोई तोड़ नहंी था।

आज सुबह पैरालंपिक में बैडमिंटन के पहले मैच में सुहास एलवाई ने शानदार प्रदर्शन किया है। बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 मुकाबले में सुहास एल यथिराज ने शानदार जीत दर्ज की। उन्होंने जर्मनी के अपने प्रतिद्वंदी निकलास जे पॉट को 2-0 से शिकस्त दी। सुहास एलवाई का दूसरा मैच 3 सितंबर यानी कल होगा।

सुहास एलवाई ने जर्मनी के खिलाड़ी निकलास जे पॉट को 21-9, 21-3 से हराया है। उनकी इस जीत से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। लोगों का कहना है कि सुहास एलवाई जरूर गोल्ड मेडल लेकर आएंगे।

सुहास एलवाई इससे पहले भी कई बड़े मेडल अपने नाम दर्ज कर चुके हैं। सुहास एलवाई दुनिया के नंबर-3 बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। मैच जीतने के बाद सुहास एलवाई ने कहा कि वह फिर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की पुरजोर कोशिश करेंगे। इस बार फिर स्वर्ण पदक हासिल करना उनका लक्ष्य है। आपको बता दें कि वर्ष 2018 में हुए पैरा ओलंपिक में ही सुहास एलवाई ने स्वर्ण पदक हासिल किया था।

Related Post