Tuesday, 25 June 2024

विश्व कप 2023 फाइनल : कुछ इस तरह की होगी दोनों देशों की संभावित इलेवन

विश्व कप 2023 फाइनल: 13वें विश्व कप के फाइनल में भारत का मुक़ाबला ऑस्ट्रेलिया से होना है। दोनों देशों के…

विश्व कप 2023 फाइनल : कुछ इस तरह की होगी दोनों देशों की संभावित इलेवन

विश्व कप 2023 फाइनल: 13वें विश्व कप के फाइनल में भारत का मुक़ाबला ऑस्ट्रेलिया से होना है। दोनों देशों के बीच ये महामुकाबला कल, 19 नवंबर को क्रिकेट के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस मैच में कांटे की टक्कर की उम्मीद की जा रही है। फाइनल में दोनों टीमें आखिरी बार 2003 में आपस में टकराईं थी, तब कंगारू टीम ने बाजी मारी थी। इस बार भारत उस हार का बदला लेना चाहेगा।

विश्व कप 2023 फाइनल: ये हो सकती हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

जहां तक भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच में दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन का सवाल है, तो दोनों टीमों में किसी परिवर्तन की संभावना नहीं है। उम्मीद यही है कि दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। दोनों देश उसी टीम के साथ उतरेंगे, जिसने सेमीफाइनल में जीत दिलाई थी।

इसका मतलब हुआ कि भारत की प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा, ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर की जगह नहीं बनेगी। जबकि ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन से सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन और मार्कस स्टोइनिस को बाहर बैठना पड़ेगा।

इस तरह दिख सकती फाइनल में भारत की प्लेइंग इलेवन, विश्व कप 2023 फाइनल

कप्तान रोहित शर्मा और युवा शुभमन गिल हमेशा की तरह भारत के सलामी बल्लेबाज होंगे और उनकी कोशिश यही होगी कि हर बार की तरह फाइनल में भी टीम को एक मजबूत शुरुआत प्रदान करें। इसके बाद नंबर 3 पर विराट कोहली, नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर और नंबर 5 पर केएल राहुल के कंधों पर मिडिल ओवरों में पारी को संभालने और आगे बढ़ाने की ज़िम्मेदारी रहेगी।

नंबर 6 पर सूर्य कुमार यादव और नंबर 7 पर रवीन्द्र जडेजा पर फिनिशिंग टच देने का भार होगा। गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के जिम्मे नई गेंद से विकेट लेकर भारत को अच्छी शुरुआत देने की ज़िम्मेदारी रहेगी, तो वन चेंज आकर कहर ढहाने वाले मोहम्मद शमी पर एक बार फिर विपक्षी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस करने की ज़िम्मेदारी होगी। बाकी का काम भारत के दोनों स्पिनर कुलदीप यादव और रवीन्द्र जडेजा मिलकर पूरा कर देंगे।

विश्व कप 2023 फाइनल: दोनों टीमें की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं –

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन:

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा, मिशेल स्टार्क।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post