Tuesday, 7 May 2024

India-England Playing Eleven का ऐलान, भारत ने पहले बल्लेबाजी चुनी

India-England Playing Eleven: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट आज, 2 फरवरी…

India-England Playing Eleven का ऐलान, भारत ने पहले बल्लेबाजी चुनी

India-England Playing Eleven: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट आज, 2 फरवरी से शुरू हो रहा है। सीरीज का दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के लिए टॉस हो चुका है और दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन भी घोषित कर दी है। इस टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट इंग्लैंड ने अपने नाम किया था।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन भी घोषित

दूसरे मैच में टॉस भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जीता है और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन में कुछ परिवर्तन किए गए हैं। एक ओर इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2 परिवर्तन किए हैं, तो भारतीय टीम को 3 परिवर्तन करने पड़े हैं। इस मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव, रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को शामिल किया गया है।

India-England Playing Eleven

रजत पाटीदार इस मैच से अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं, ओडीआई में उनका डेब्यू पहले ही हो चुका है। पिछले मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल रहे रवीन्द्र जडेजा और केएल राहुल इंजरी के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा मोहम्मद सिराज को भी इस मैच में आराम दिया गया है। इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो जैक लीच के इंजर्ड होकर बाहर होने के कारण उनकी जगह शोएब बशीर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है, तो अनुभवी जेम्स एंडरसन को भी मार्क वुड की जगह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया है।

India-England Playing Eleven: दूसरे मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है –

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, श्रीकर कोना भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव और अक्षर पटेल।

इंग्लैंड की टीम की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है –

ज़ैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर, टॉम हार्टले और रेहान अहमद।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post