Friday, 14 June 2024

India-England Test Series: भारत के बाद इंग्लैंड को भी लगा झटका, अब ये खिलाड़ी भी हुआ बाहर

India-England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच से पहले दोनों टीमों को झटके…

India-England Test Series: भारत के बाद इंग्लैंड को भी लगा झटका, अब ये खिलाड़ी भी हुआ बाहर

India-England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच से पहले दोनों टीमों को झटके लग गए हैं। जहां पहले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंजरी के कारण बाहर हो गए थे, तो वहीं अब इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच भी पूरी सीरीज के लिए बाहर हो गए हैं। भारत को विराट कोहली के बाकी की सीरीज के लिए भी अनुपलब्ध होने के कारण पहले ही बड़ा झटका लग चुका है।

लीच हुए पूरी सीरीज से बाहर

इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों के लिए भी बाहर हो गए हैं। लीच को हैदराबाद में सीरीज के शुरुआती टेस्ट के दौरान घुटने में चोट लग गई थी, जिसके बाद वह विजाग में दूसरे मैच में नहीं खेल पाए थे। इंग्लैंड ने उनकी जगह किसी प्रतिस्थापन का नाम नहीं बताया है। लीच अब अपने पुनर्वास के लिए इंग्लैंड और समरसेट मेडिकल टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे।

India-England Test Series

ईसीबी ने एक बयान जारी करके कहा है कि वह अगले 24 घंटों में अबू धाबी से इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे। विजाग में दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद से इंग्लैंड की टीम अबू धाबी में है। अब इंग्लैंड की टीम गुरुवार, 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए लीच के बिना ही राजकोट के लिए रवाना होगी।

India-England Test Series: दोनों टीमें इस प्रकार हैं –

बाकी 3 मैच के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप। 

इंग्लैंड की पूरी टीम इस प्रकार है –

ज़ैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन, डैनियल लॉरेंस, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, टॉम हार्टले और रेहान अहमद।

India-England Test Series

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post