Saturday, 18 May 2024

Rishabh Pant : स्टार बल्लेबाज पंत को उपचार के लिए मुंबई ले जाने की तैयारी

नई दिल्ली। भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को देहरादून के अस्पताल से मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया…

Rishabh Pant : स्टार बल्लेबाज पंत को उपचार के लिए मुंबई ले जाने की तैयारी

नई दिल्ली। भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को देहरादून के अस्पताल से मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा, जहां उनकी घुटने और टखने की चोट का व्यापक उपचार होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Rishabh Pant

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि ऋषभ को उनकी लिगामेंट चोटों के उपचार के लिए मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। वहीं आगे के उपचार पर फैसला होगा। उनके बीसीसीआई से सूचीबद्ध प्रसिद्ध खेल ऑर्थोपेडिक डॉ. दिनशॉ परदीवाला की देखरेख में रहने की उम्मीद है। अगर सर्जरी की सलाह दी जाती है तो फैसला किया जाएगा कि यह ब्रिटेन में होगी या अमेरिका में।

Air India Incident : नशे में धुत व्यक्ति ने महिला पर की टॉयलेट, आरोपी पर लगेगा हवाई यात्रा प्रतिबंध

पच्चीस साल के पंत एक भयानक कार दुर्घटना में बाल-बाल बच गए, जब वह दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे, लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर नियंत्रण खो बैठे और उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई। पंत के माथे पर चोट के निशान थे, पीठ में गंभीर चोट के साथ-साथ उनके घुटने और टखने में चोट लगी। अधिकांश चोटें हल्की थीं, लेकिन टखने और घुटने की चोट चिंताजनक है, जिसके लिए मैक्स, देहरादून में इलाज चल रहा है। हालांकि बीसीसीआई से एक केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर होने के कारण उनकी चोट का इलाज बोर्ड का विशेषाधिकार है। उनके घायल घुटने और टखने का एमआरआई नहीं किया जा सका क्योंकि काफी सूजन थी।

त्रिपुरा के पूर्व CM बिप्लब देव के घर पर लगाई गयी आग , CPM कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

Rishabh Pant

हालांकि यह समझा जाता है कि केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर के लिए किसी भी खेल संबंधी चोट का उपचार बीसीसीआई के तय डॉक्टरों द्वारा किया जाएगा और डॉ. नितिन पटेल के नेतृत्व में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में खेल और चिकित्सा विज्ञान टीम की देखरेख में रिहैबिलिटेशन होगा।

Related Post