Thursday, 13 June 2024

Shikhar Dhawan : लगातार नजरअंदाज किए जाने के कारण, शिखर धवन के भविष्य पर उठे सवाल ?

Shikhar Dhawan :  पहले एशियाई खेलों और फिर आयरलैंड दौरे पर नजरंदाज किए जाने के बाद अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन…

Shikhar Dhawan : लगातार नजरअंदाज किए जाने के कारण, शिखर धवन के भविष्य पर उठे सवाल ?

Shikhar Dhawan :  पहले एशियाई खेलों और फिर आयरलैंड दौरे पर नजरंदाज किए जाने के बाद अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन के भविष्य को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं ? कई विशेषज्ञ इसे उनके करियर का अंत भी बता रहे हैं! क्योंकि लंबे समय टीम इंडिया में उन्हें नजरंदाज किया जा रहा था, अब उन्हें दूसरे दर्जे की टीम में खेलने लायक भी नहीं समझा जा रहा है।

Shikhar Dhawan

एशियाई खेलों और आयरलैंड के लिए टीम में नहीं मिली जगह

एशियाई खेलों (Asian Games) का आयोजन इस साल चीन में होना है। इन खेलों की शुरुआत 23 सितंबर से हो रही है और यह 8 अक्टूबर तक ये खेल चलेंगे। इस बार इन खेलों में क्रिकेट (Cricket) को भी शामिल किया गया है। इन एशियाई खेलों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की जब घोषणा हुई तो उनमें शिखर धवन का नाम नहीं देखकर लोगों को बड़ी हैरानी हुई।

इसी तरह आयरलैंड दौरे के लिए भी उनको नहीं चुना गया है। टीम इंडिया का शेड्यूल बिजी होने के कारण इन दौरों के लिए टीम में काफी सारे युवाओं को मौका दिया गया है। लेकिन हैरानी की बात ये है जिन शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को इस टीम की कप्तानी दिए जाने की संभावना जताई जा रही थी, उनका नाम टीम में भी नहीं है। इस अनुभवी बल्लेबाज को इन दोनों ही दौरों के लिए नजरअंदाज कर दिया गया है।

Read More – Nepal Plane Hijack: नेपाल से विमान हाइजैक होने के 24 साल बाद पायलट ने राज से उठाया पर्दा

शिखर के टीम में नहीं चुने जाने क्या है मतलब ?

पहले एशियाई खेलों के लिए और फिर आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में धवन को नहीं चुने जाने के बाद से सबसे बड़ा सवाल ये बन गया है कि क्या गब्बर के इंटरनेशनल करियर का अंत हो गया है? इस प्रश्न के उठने की वजह ये है कि वनडे विश्व कप के लिए रोहित के साथ गिल और किशन के ओपनर के रूप में मौजूद होने के कारण शिखर धवन को चुने जाने की संभावना पहले ही नजर नहीं आ रही थी।

टीम इंडिया (Team India) के सीनियर खिलाड़ियों के एशिया कप (Asia Cup) और विश्व कप (World Cup) जैसे टूर्नामेंटों में व्यस्त होने के कारण इन दौरों के लिए धवन ही टीम की कमान संभालेंगे ये लगभग तय माना जा रहा था। मगर ऐसा नहीं होने के कारण उनका भविष्य खतरे में आ गया है! अब उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद होते नजर आ रहे हैं।

Shikhar Dhawan

इन दौरों के लिए टीम में जहां यशस्वी, रिंकू सिंह, प्रभसिमरन सिंह और तिलक वर्मा जैसे युवा और अनुभवहीन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, तो वहीं राहुल त्रिपाठी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी और जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ियों की भी टीम में वापसी हुई है। लेकिन धवन का न चुने जाने से लगता है कि बीसीसीआई ने उन्हें अपने प्लान से बाहर कर दिया है। Shikhar Dhawan

Greater Noida News : आंदोलनकारी किसानों ने की पंचायत, अधिकारियों ने मांगा समय

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post