Wednesday, 24 April 2024

Sports News: भारत ने चौथे टैस्ट मैच में इंग्लैंड को दिया 368 रनों का लक्ष्य

भारत और इंगलैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का 4 मुकाबला चल रहा है। भारत ने अपने बेहतरीन…

Sports  News: भारत ने चौथे टैस्ट मैच में इंग्लैंड को दिया 368 रनों का लक्ष्य

भारत और इंगलैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का 4 मुकाबला चल रहा है। भारत ने अपने बेहतरीन बैटिंग के बदौलत इंग्लैंड के सामने 368 का विशाल लक्ष्य बनाया है जिसको अंग्रंजी टीम मैच के आखरी दिन चेज करेगी। भारत ने इस मैच की दूसरी पारी में 466 बना लिया है। टीम इंडिया द्वारा नवंबर 2019 के बाद 400 से ज्यादा रन बनाया है। इंगेलैंड ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 77 रन बिना विकट गवांए बना चुके हैं। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 31 और हसीब हमीद 43 रन की नाबाद पारी जारी है जिसको खेल के आखरी दिन की शुरुआत में जारी रखेंगे। खेल के पाँचवे इंग्लैंड को जीतने के लिए 291 रनों का लक्ष्य बनाना होगा। वहीं इंडिया को जीतने के लिए 10 विकेट लेने पड़ेगे।

भारत की दूसरी पारी में शार्दुल ठाकुर ने 60 और रिषभ पंत ने 50 रनों की पारी खेली थी। दोनों ने बढ़िया सूझबूझ की बदौलत 7वे विकेट के लिए 100 रन की पार्टनरशिप बना ली थी। इसके अलावा उमेश यादव ने 25 और जसप्रीत बुमराह ने 24 रन बना लिए जिससे भारत को बड़ा स्कोर बनाने में काफी मदद मिली। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने 3 विकेट चटकाया। आंकड़ों के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड ने लगभग 105 बार 350 से अधिक रनों का का पीछा किया है जिसमें इंग्लैंड को एक मैच में जीत हासिल हुई है और 82 बार हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं 22 मुकाबले में परिणाम नहीं मिला यानि कि ड्रा्ॅ रहे हैं।

इस मैच में कोरोना का कहर जारी है। इस मैच के भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बाकी सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव ही आई है जिसके चलते ये मैच अभी भी खेला जा रहा है।

Related Post