Sunday, 16 June 2024

Tokyo Paralympic- जिलाधिकारी सुहास एल यथिराज ने किया जीत का आगाज

उत्तर प्रदेश राज्य के गौतम बुद्ध नगर जिले के जिलाधिकारी सुहास एल याथिराज ने टोक्यो पैरालंपिक खेल में अपनी जीत…

Tokyo Paralympic- जिलाधिकारी सुहास एल यथिराज ने  किया जीत का आगाज

उत्तर प्रदेश राज्य के गौतम बुद्ध नगर जिले के जिलाधिकारी सुहास एल याथिराज ने टोक्यो पैरालंपिक खेल में अपनी जीत का आगाज कर दिया है। सुहास बैडमिंटन के बेहद अच्छे खिलाड़ी हैं। वह पैरालंपिक गेम्स में देश को रिप्रेजेंट करने गए हैं। अपने पहले मैच में जीत हासिल कर सुहास ने अच्छी शुरुआत कर ली है।

गुरुवार को हुए डेब्यू मैच को जीतकर जिलाधिकारी सुहास ने अगले ग्रुप मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया है। पहले मुकाबले में सुहास के सामने जर्मनी के निकलास जे पोटे थे। मेंस सिंगल्स SL4 मुकाबले में सुहास ने 2-0 से जीत हासिल की। इस मैच को सुहास ने मात्र 19 मिनट में जीत लिया। सुहास का मुकाबला 3 सितम्बर(शुक्रवार) यानी आज होना है।

सुहास उत्तर प्रदेश राज्य के गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी। यह देश के पहले IAS ऑफिसर हैं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल में देश को रिप्रेजेंट करने गए हैं। सुहास बैडमिंटन के बेहद अच्छे खिलाड़ी हैं जिन्होंने राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर में मैचों में हिस्सा लिया है। साल 2016 में सुहास ने एशियन चैंपियनशिप में पुरुष वर्ग की एकल स्पर्धा में गोल्ड मेडल का खिताब जीता था। इसके अलावा भी बैडमिंटन चैंपियनशिप में यह कई पदक अपने नाम कर चुके हैं। उम्मीद की जा रही है कि सुहास टोक्यो पैरालंपिक में भी देश के लिए मेडल लाने में सफल होंगे।

Related Post