Saturday, 15 June 2024

Tokyo Paralympic- कृष्णा नागर के गोल्ड के साथ समाप्त हुआ पैरालंपिक 2020 का सफर

टोक्यो पैरालंपिक 2020 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। 5 सितंबर रविवार का दिन पैरालंपिक 2020 प्रतियोगिता…

Tokyo Paralympic- कृष्णा नागर के गोल्ड के साथ समाप्त हुआ पैरालंपिक 2020 का सफर

टोक्यो पैरालंपिक 2020 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। 5 सितंबर रविवार का दिन पैरालंपिक 2020 प्रतियोगिता का आखिरी दिन था। पैरालंपिक के इस प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ियों की झोली में एक के बाद एक कई पदक आए।

प्रतियोगिता के 11वें यानी आखिरी दिन की शुरुआत बेहद शानदार रही। सुबह ही नोएडा के डीएम सुहास एथिराज के बैडमिंटन SL4 प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीतने की खबर सामने आई। इसके बाद बैडमिंटन की ही प्रतियोगिता में खिलाड़ी प्रमोद भगत ने भारत को गोल्ड मेडल जिताया। वहीं दूसरी तरफ बैडमिंटन की इसी प्रतियोगिता में मनोज सरकार कांस्य पदक जीतने में सफल रहे।

प्रतियोगिता का आखरी दिन का अंत भी बेहद शानदार तरीके से हुआ। प्रतियोगिता के आखरी दिन का शानदार समापन हुआ कृष्णा नागर के गोल्ड मेडल के साथ। बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर ने मेंस सिंगल्स SH6 प्रतियोगिता के फाइनल में विजय प्राप्त की और गोल्ड मेडल जीतने में सफल हुए। कृष्णा को यह जीत हॉन्ग कॉन्ग के मान काई चू की खिलाफ 21-17, 16-21, 21-17  के साथ मिली।

इस तरह से टोक्यो पैरालंपिक के 2020 प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 19 मेडल्स पर अपना कब्जा जमा लिया। भारतीय खिलाड़ियों द्वारा जीते गए मेडल्स में 5 गोल्ड, 8 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

Related Post