Monday, 20 May 2024

Netflix के राह पर चला Disney, इस महीने से कर रहा है ये नियम लागू

Disney News:  अगर आप डिज़्नी Hotstar का इस्तेमाल करते है, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। क्योंकि…

Netflix के राह पर चला Disney, इस महीने से कर रहा है ये नियम लागू

Disney News:  अगर आप डिज़्नी Hotstar का इस्तेमाल करते है, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। क्योंकि डिज़्नी कुछ बदलाव करने वाला है, जिससे कंपनी को तो फायदा होगा, लेकिन आपका इसमें कहीं हद तक घटा भी है। दरअसल डिज़्नी अब नेटफ्लिक्स की राह पर चल जाने जा रहा है। कुछ टाइम पहले डिज़्नी ने इस बात की घोषण की थी वो अपनी नई नीतियों को लगू करेगा, जिसमें यूजर्स पासवर्ड को किसी दूसरे के साथ शेयर नहीं कर पाएंगे। इसलिए अब डिज़्नी ने अपनी इस नीति को लागू करने मन बना लिया है।

Disney News

नेटफ्लिक्स की राह पर चला डिज़्नी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डिज़्नी ने इस बात को साफ किया है कि  पासवर्ड-शेयरिंग पर कार्रवाई इस साल जून में शुरू होगी, जिसका लक्ष्य ग्राहकों की संख्या और कंपनी के मुनाफे को बढ़ाना है। डिज़्नी अपने इस कदम के जरिए नेटफ्लिक्स के नक्शेकदम पर चलने जा रहा है। दरअसल नेटफ्लिक्स ने भी पिछले साल अपने यूज़र्स को पासवर्ड शेयर करने पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद नेटफ्लिक्स में यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ने लगी थी। जिसके बाद डिज़्नी भी लालच में आ गया है, और अपने यूजर्स के पासवर्ड शेयरिंग पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान कर दिया है। जो लोग डिज़्नी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते है, वह अपने अकाउंट का पासवर्ड किसी अन्य इंसान से शेयर नहीं कर सकते है।

जून से लागू होगा नया नियम

मिली जानकारी के अनुसार डिज़्नी के मुख्य वित्तीय अधिकारी, ह्यूज जॉन्सटन ने खुलासा किया था कि अगर कंपनी को अनुचित शेयरिंग यानी घर के बाहर के लोगों के अलावा अकाउंट शेयर करने का शक हुआ तो, वह साइन अप करने के लिए एक संकेत भेजेगी। वहीं डिज़्नी ने सबसे पहले खुलासा किया था कि वह नेटफ्लिक्स की राह पर चलेगा और इसी साल फरवरी में पासवर्ड-शेयरिंग के खिलाफ कार्रवाई करेगा। डिज़्नी के मुताबिक पासवर्ड शेयरिंग पर लगाम लगाने के बाद उनके ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी और उनके कमाई में भी दो गुना मुनाफा होगा। Disney News

मुख्तार अंसारी के ग़म में ईद ना मनाएं मुसलमान,पोस्टर लगा कर सपा ने जताई हमदर्दी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post