Saturday, 27 April 2024

Alert: जून में बंद हो जाएगा Google Pay, उससे पहले कर ले ये काम

Google Pay:  साल 2022 में Google Wallet आते ही ‘GPay’ हर यूजर की पहली पसंद बन गया था। लेकिन अब…

Alert: जून में बंद हो जाएगा Google Pay, उससे पहले कर ले ये काम

Google Pay:  साल 2022 में Google Wallet आते ही ‘GPay’ हर यूजर की पहली पसंद बन गया था। लेकिन अब कंपनी ने इसे लेकर एक बड़ा फैसला ले लिया है। दरअसल अमेरिका में पुरानी गूगल पे ऐप को बंद करने का फैसला लिया है। यानी इसका पुराना वर्जन किसी फोन में काम नहीं करेगा।

ये उन लोगों के लिए भी झटका  है  जो ज्यादातर पेमेंट्स के लिए इस ऐप का इस्तेमाल करते है। आपको बता दें इस ऐप को लोगों के साथ बेहतर रिलेशनशिप और बिजनेस स्थापित करने के लिए लॉन्च किया गया था।  इससे परचेज़ हिस्ट्री की भी जानकारी मिल सकती थी। इसका काम यूजर्स के खर्च कंट्रोल करने में मदद करना था।

क्यों बंद हो रहा है Google Pay?

एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में GPay 4 जून 2024 से काम नहीं करेगा। हालांकि भारत और सिंगापुर के यूजर्स को इसे लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। उनके लिए Google Pay ऐप वैसे ही काम करेगा जैसा कर रहा है। वहीं इस बारे में गूगल का कहना है कि वह यहां के यूजर्स को समय समय पर अपडेट भी देता रहेगा। यहां के यूजर्स के लिए ये ऐप बंद होने नहीं जा रही है। लेकिन अमेरिका को लेकर गूगल की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है। अब ऐप बंद होने जा रही है तो गूगल ने peer-to-peer पेमेंट भी बंद कर दी है। इसकी मदद से ही आप पैसे भेज सकते हैं या रिक्वेस्ट कर सकते हैं। अमेरिका में ज्यादा यूजर्स इसी का सहारा लेते थे।

Google Pay

कैसे कर सकते हैं मनी ट्रांसफर-

अगर आप Google Pay में उपलब्ध मनी ट्रांसफर का इस्तेमाल करना चाहते है, तो इसके लिए आप वेबसाइट की मदद से बैलेंस ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ अलग से करने की जरूरत नहीं होगी। इसकी मदद से आप मिलने वाली मनी को भी मैनेज आसानी से कर पाएंगे। फिलहाल ऐप वर्क कर रही है। लेकिन जून में बंद होने के बाद भी इसका यूज किया जा सकता है। ये कई लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। Google Pay

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के शहर में ED की बड़ी रेड, मच गया हडक़ंप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post