Wednesday, 1 May 2024

Microsoft का ये AI टूल बदल सकता है आपकी लाइफ

Microsoft Copilot :  कई बार आपने Microsoft Copilot के बारें में सुना होगा, जो एक तरीके का AI चैटबॉट है।…

Microsoft का ये AI टूल बदल सकता है आपकी लाइफ

Microsoft Copilot :  कई बार आपने Microsoft Copilot के बारें में सुना होगा, जो एक तरीके का AI चैटबॉट है। Microsoft Copilot आपके बहुत काम आता है, खासकर उनके जिन्हें वेब पेज की समरी लिखनी हो या फिर कोई तस्वीर बनानी हो। ये चैटबॉट चुटकियों में आपके लिए ये काम कर सकता है। क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट इसपर तेजी से काम कर रहा है।

Microsoft Copilot

दरअसल Microsoft की कंपनी अपनी तमाम सर्विसेस इस AI चैटबॉट से जोड़ने में लगी है। यानी आप माइक्रोसॉफ्ट Word, Excel, PowerPoint, Outlook और Teams पर इसे यूज कर सकते हो। कंपनी इस टूल को कुछ तरह से अपने तमाम सर्विसेस में जोड़ रही है कि ये हमारी रोजमर्रा की आदतों में गूगल की तरह शामिल हो सकता है।

Microsoft Copilot क्यों है खास?

आपको बता दें कि साल 2023 से AI का चालन ज्यादा ही बढ़ता जा रहा है। इससे पहले जहां हर तरफ चर्चा कोरोना महामारी की थी। साल 2022 के आखिर में आए OpenAI के ChatGPT ने सबको अपनी ओर आकर्षित कर लिया।  ChatGPT की लॉन्चिंग के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने Bing AI को लॉन्च किया। वहीं गूगल ने Bard को लॉन्च करके ChatGPT को टक्कर दी थी। वहीं  कोपायलट एक ब्रांड है और माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी तमाम AI सर्विसेस को रिब्रांड करके Copilot कर दिया है। यानी Bing AI भी अब Copilot बन ही चुका है।

Microsoft Copilot

कंपनी ने इसके लिए अलग से ऐप भी लॉन्च की है। आप इसकी मदद से माइक्रोसॉफ्ट की तमाम सर्विसेस को दूसरे ऐप से ज्यादा बेहतर तरीके से यूज कर सकते हो। या आप चाहें तो इसकी मदद भी ले सकते हो। इस पर आपको कई सारे फीचर्स मिलते हैं, जिसकी मदद से आप कोडिंग, कंटेंट क्रिएशन और फोटो क्रिएशन कर सकते हो। कंपनी ने इस पर GPT 4 Turbo मोड भी जोड़ा है। Microsoft Copilot

Paytm में होने वाला है बदलाव, UPI को लेकर करना पड़ेगा ये काम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post