Wednesday, 1 May 2024

बड़े कमाल का है व्हाट्सएप का ये नया फीचर, चैट करना होगा मजेदार

WhatsApp Update:  वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए अपडेट लेकर आ रहा है। इस बार वॉट्सऐप एक कमाल…

बड़े कमाल का है व्हाट्सएप का ये नया फीचर, चैट करना होगा मजेदार

WhatsApp Update:  वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए अपडेट लेकर आ रहा है। इस बार वॉट्सऐप एक कमाल का फीचर लेकर आया है, जो आपको वॉट्सऐप चलाने का एक बेहतर एक्सपीरियंस देगा। दऱअसल वॉट्सऐप ने नए फीचर में आप अपनी चैट्स को फिल्टर कर सकते हैं। आइए जानते हैं इन फिल्टर फीचर्स की डिटेल्स।

WhatsApp Update

दऱअसल वॉट्सऐप ने Android यूजर्स के लिए UI को रिडिजाइन किया है। वॉट्सऐप में नया सर्च बार और Meta AI का फीचर भी आया है। हालांकि, Meta AI का फीचर अभी सभी यूजर्स को नहीं दिया जा रहा है। वहीं अब वॉट्सऐप ने एक और नया फीचर अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा है। ये फीचर Chat फिल्टर का है। Meta के इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एक ब्लॉग पोस्ट जारी इस बात की जानकारी दी है।

WhatsApp Update

क्या है WhatsApp Chat फिल्टर?

आपको बता दें कि Meta के CEO Mark Zuckerberg ने चैट फिल्टर फीचर के लॉन्च की जानकारी दी है। इस फीचर के बाद आप आसानी से तमाम मैसेज को फिल्टर कर सकते है। इससे यह फायदा होगा कि किसी चैट को ओपन करने में लगने वाला समय कम हो जाएगा। कंपनी आपको अलग-अलग चैट्स को फिल्टर करने का ऑप्शन दे रही है। वॉट्सऐप का इस फीचर को देने का मकसद अलग-अलग वॉट्सऐप चैट्स का एक्सेस, आसान बनाना है। अब तक आपको किसी भी वॉट्सऐप ग्रुप और अनरीड मैसेज के लिए इनबॉक्स में चैट्स को स्क्रॉल करना ही पड़ा था। अब आपको इसके लिए फिल्टर दिए जाएंगे, जिससे आप एक जगह पर ग्रुप चैट्स को देख पाएंगे।

कैसे काम करता है ये फीचर?

आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने अपने नए फीचर में डिफॉल्ट फिल्टर से परिचय कराया है, जिससे आप सही कन्वर्सेशन को एक्सेस कर सकते है। इसके लिए सबसे पहले आपको iOS या Android स्मार्टफोन पर वॉट्सऐप ओपन करना होगा। ध्यान रहे कि इसके लिए आपका वॉट्सऐप अपडेटेड रहे। अब आपको टॉप में दिए गए तीन फिल्टर पर क्लिक करें। टॉप में आपको All, Unread और Groups का विकल्प दिया जाएगा। All फिल्टर में सभी चैट्स आपको नजर आएंगे। इसके अलावा ग्रुप फिल्टर इस्तेमाल करने पर आपको सभी ग्रुप्स नजर आने लगेंगे। इसी तरह से आप Unread चैट्स के फिल्टर को सलेक्ट करते हैं, तो वो सभी चैट्स नजर आएंगी, जिन्हें आपने रीड नहीं किया होगा। WhatsApp Update

यूपी बोर्ड का रिजल्ट इस डेट को हो सकता है जारी, जानें क्या है नई अपडेट्स

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post