Sunday, 28 April 2024

WhatsApp के नए फीचर में यूजर्स को मिलेगा इंटरनेशनल पेमेंट मोड!

WhatsApp Payment : मैसेजिंग सर्विस देने वाली कंपनी व्हाट्सएप आपके लिए आए दिन नए-नए फीचर लेकर आ रहा है। ताकि…

WhatsApp के नए फीचर में यूजर्स को मिलेगा इंटरनेशनल पेमेंट मोड!

WhatsApp Payment : मैसेजिंग सर्विस देने वाली कंपनी व्हाट्सएप आपके लिए आए दिन नए-नए फीचर लेकर आ रहा है। ताकि वो आपने यूजर्स को सुविधाजनक बना सके। वहीं अब व्हाट्सऐप ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूपीआई के जरिए इंटरनेशलन पेमेंट जैसी सुविधा दे सके। यानी की यूजर्स व्हाट्सऐप यूपीआई के जरिए इंटरनेशनल पेमेंट कर पाएंगे। व्हाट्सऐप में आने वाले इस फीचर का खुलासा एक टिप्सटर AssembleDebug ने एक्स (पुराना नाम ट्विटर) पर की है।

क्या व्हाट्सऐप से होगी इंटरनेशनल पेमेंट्स?

मिली जानकारी के अनुसार व्हाट्सऐप की इंटरनेशनल पेमेंट्स सर्विस भारतीय बैंक अकाउंट वाले यूज़र्स को कुछ चुनिंदा इंटरनेशनल मर्चेंट्स को पैसा ट्रांसफर करने और लेन देन करनें में मदद करेगा। हालांकि, यह फैसिलिटी सिर्फ उन देशों में काम करने वाली है, जहां बैंकों ने अंतरराष्ट्रीय यूपीआई को स्वीकार कर रखा है और उसकी सेवाएं चालू हो चुकी हैं।

WhatsApp Payment

बता दें कि टिपस्टर द्वारा शेयर किया गया स्क्रीनशॉट बताता है कि अंतरराष्ट्रीय पेमेंट्स फीचर के लिए मैन्युअल एक्टिवेशन का होना जरूरी है। इसके लिए यूज़र्स को उतने समय तय करना पड़ेगा, जितने टाइम के लिए उन्हें इंटरनेशनल पेमेंट सर्विस को एक्टिवेट करने की आवश्यकता है।

गूगल पे और फोन पे को मिलेगी टक्कर

खबरों के गूगल पे (Google Pay) और फोन पे (PhonePe) समेत भारत में कई अन्य यूपीआई पेमेंट की सर्विस देने वाली कंपनियां भी पहले से अपने यूज़र्स को ये सुविधा देती थी। दरअसल हम आपको यह बताना चहाते है कि  ऐसे किसी फीचर की जानकारी व्हाट्सऐप या व्हाट्सऐप के बार किसी भी आधिकारिक वेबसाइट से नहीं मिली है। इसकी जानकारी सिर्फ एक टिप्स्टर ने दी है। अगर आने वाले समय में ऐसा होता है तो व्हाट्सऐप अपने इस नए फीचर के बारे में कोई ना कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर यूजर्स को जरूर देगा। WhatsApp Payment

इस देसी जुगाड़ से आपका पुराना फोन बन जाएगा सीसीटीवी कैमरा, ट्राई करें!

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post