Friday, 17 May 2024

मजेदार है व्हाट्सएप का वेब वर्जन, बदलेगा चलाने का अंदाज

WhatsApp Web Version:  व्हाट्सऐप आपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स लेकर आ रहा है। जिससे व्हाट्सऐप यूजर्स को…

मजेदार है व्हाट्सएप का वेब वर्जन, बदलेगा चलाने का अंदाज

WhatsApp Web Version:  व्हाट्सऐप आपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स लेकर आ रहा है। जिससे व्हाट्सऐप यूजर्स को एक बेहतर एक्सपीरियंस दे सके। व्हाट्सऐप इस बार मोबइल वर्जन में अपडेट न लाकर वेब वर्ज़न के लिए एक नया डिजाइन रोलआउट करने जा रहा है। ऐसे में अगर आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में करते हो, तो ये फीचर आपके लिए हो सकता है। आइए जानते है व्हाट्सऐप के नए फीचर की खसियात के बारें में।

व्हाट्सऐप का नया फीचर

आपको बता दें कि व्हाट्सऐप के बारे में जानकारी देने प्लेटफॉर्म WabetaInfo ने एक नई पोस्ट शेयर की है। जिसमें व्हाट्सऐप ने वेब यूज़र्स के लिए साइडबार इंटरफेस डिजाइन रोलआउट करना शुरू किया है। जिसमें व्हाट्सऐप ने कुछ यूज़र्स के लिए रोलआउट करना शुरू भी कर दिया है, अगर ये सफल रहा तो आने वाले कुछ हफ्तों में अन्य यूज़र्स के लिए भी रोलआउट हो जाएगा।

WhatsApp Web Version

दरअसल व्हाट्सऐप पिछले साल 2023 से ही अपने वेब वर्ज़न के लिए एक साइडबार डिजाइन पर वर्क कर रहा है। इस इंटरफेस से यूज़र्स को व्हाट्सऐप के अलग-अलग फीचर्स जैसे चैट, कम्यूनिटीस स्टेट्स, डाउनलोड, स्टार्डस अनाउंसमेंट आदि को चुनने में फायदा रहेगा। जैसा कि आप एक्स पर शेयर किए गए इस पोस्ट और स्क्रीनशॉट में देख सकते है, कि किस तरह व्हाट्सऐप के वेब वर्ज़न का डिजाइन बदल रहा है।

WhatsApp  Web Version

व्हाट्सऐप में एआई फीचर्स

वहीं अगर हम व्हाट्सऐप के कुछ अन्य फीचर्स की बात करें तो इस टाइम सबसे बड़ा फीचर व्हाट्सऐप में शामिल किया गया मेटा एआई फीचर है। बता दें कि मेटा एआई को व्हाट्सऐप बीटा वर्ज़न में रिलीज किया गया है और भारत समेत दुनियाभर में कई बीटा यूज़र्स व्हाट्सऐप पर मेटा के एआई चैटबॉट को यूज कर रहे है। मेटा अपने इस AI चैटबॉट के जरिए गूगल के जेमिनी और ओपन AI के चैटजीपीटी को पछाड़ने की तैयारी कर रहा है। WhatsApp  Web Version

अंग्रेजी में तंग था हाथ, पति ने मारी लात!

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post