Thursday, 16 May 2024

फेसबुक-इंस्टाग्राम हुआ डाउन तो एलन मस्क ने लिए मजे, जानें क्या कहा?

Instagram, Facebook Down:  मंगलवार यानी 5 मार्च को देर शाम अचानक फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) का सर्वर डाउन हो गया।…

फेसबुक-इंस्टाग्राम हुआ डाउन तो एलन मस्क ने लिए मजे, जानें क्या कहा?

Instagram, Facebook Down:  मंगलवार यानी 5 मार्च को देर शाम अचानक फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) का सर्वर डाउन हो गया। जिसके बाद दुनियाभर में हलचल मच गई थी। कुछ लोगों ने तो यह तक सोच लिया था कि अकाउंट हैक तो नहीं हो गए। क्योंकि लोगों ने जब पासवर्ड रीसेट के जरिए लॉग इन करने का प्रयास किया तब भी फेसबुक और इंस्टाग्राम नहीं खुल रहा था। इसके बाद यूजर्स ने X का रुख ये पता करने के लिए किया कि आखिर मामला क्या है। फिर क्या था, यह देखते ही देखते ट्रेंड बन गया और बड़ी संख्या में लोग इस ट्रेंड का हिस्सा बनने लगे।

एलन मस्क ने मार्क जुकरबर्ग पर कसा तंज

लेकिन इन सबके बीच एलन मस्क ने अपने प्रतिद्वंदी मार्क जुकरबर्ग पर तंज करने से बाज नहीं आए। उन्होंने इसे लेकर मजेदार पोस्ट डाला है जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है। एलन मस्क ने X पर लिखा है- अगर आप यह पोस्‍ट रीड कर पा रहे हैं तो इसकी वजह ये है क्‍योंकि हमारा सर्वर ठीक तरह से काम कर रहा है। इसके बाद उन्होंने एक और मजेदार मीम शेयर किया है। हालांकि, फेसबुक और इंस्टाग्राम लगभग एक घंटे बाद वापस ठीक हो गया था। लेकिन एलन मस्क तो एलन मस्क हैं, उनका हर अंदाज अलग होता है।

Instagram Facebook Down

लोगों ने भी ले लिए मजे

उनके इस पोस्ट को 74 मिलियन लोगों ने देखा है और लगभग 30 हजार लोगों ने इस पर कॉमेंट किया है। उनके मीम पोस्ट पर भी लोगों ने जमकर मजे लिए हैं। बता दें कि ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर, कॉम पर फेसबुक के लिए आउटेज की तीन लाख से अधिक और इंस्टाग्राम के लिए 40,000 से अधिक रिपोर्टें थीं।

प्रवक्ता को जारी करना पड़ा बयान

वहीं, इस मामले पर मेटा स्पोक्सपर्सन एंडी स्टोन ने X पर लिखा-‘हम जानते हैं कि लोगों को हमारी सेवाओं तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम अभी इस पर काम कर रहे हैं।’ मेटा की बात करें तो मेटा के 3.98 बिलियन प्रतिदिन के एक्टिव यूजर्स हैं। इसमें व्हाट्सएप से लेकर थ्रेड्स तक शामिल हैं। Instagram Facebook Down

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में नोएडा STF की बड़ी कार्रवाई, बर्खास्त वायुसेना कर्मी को दबोचा

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post