Friday, 17 May 2024

नहीं पता होंगे गूगल मैप के ये सीक्रेट फीचर, बना देंगे स्मार्ट

Google Maps Secret Features:  अगर आपको कही जाना हो तो और रास्ता पता न हो तो आपके दिमग में सबसे…

नहीं पता होंगे गूगल मैप के ये सीक्रेट फीचर, बना देंगे स्मार्ट

Google Maps Secret Features:  अगर आपको कही जाना हो तो और रास्ता पता न हो तो आपके दिमग में सबसे पहले गूगल मैप का ख्याल आता है। और उसके भरोसे आप अपनी मंजिल पर पहुंच भी जाते हो। क्योंकि गूगल मैप आजकल हर किसी की जरूरत बन गया है। इसलिए आज हम आपको गूगल मैप कुछ ऐसे सीक्रेट फीचर्स के बारें में बताने जा रहे है, जिनके बारें में कम लोग जानते है। क्योंकि लोकेशन भेजनी हो या रास्ता तलाशना हो ये गूगल मैप आपकी दोस्त की तरह मदद करता है।

क्या है गूगल मैप के सीक्रेट फीचर

इसमें सबसे पहले आता है गूगल मौप का Street View Time Travel । आप इसमें पुराने समय को लेकर यह देख सकते हैं कि पुराने समय में कोई लोकेशन कैसी दिखती थ। हालांकि यह कुछ ही जगहों के बारें में आपको जानकारी देता है।

Offline Navigation Feature

वहीं गूगल मैप का दूसरा फीचर Offline Navigation Feature आता है। गूगल मैप के इस फीचर में सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसकी मदद से आप बिना किसी जगह की लोकेशन आसानी से पता कर सकते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपको इसके लिए पहले से जगह को मैप में डाउनलोड करना पड़ेगा।

गूगल मैप का AI फीचर

आपको बता दें गूगल मैप का तीसरा फीचर एआई से जुड़ा हुआ है। अगर आप कई ट्रेवल कर रहे है तो जेमिनी एआई की मदद से आप अपने डेस्टिनेशन को नेविगेट कर सकते हो। जिसे आप नेविगेशन वॉयस कमांड देकर किया जाता है।

Google Maps Secret Features

गूगल मैप का इलेक्ट्रिक व्हीकल फीचर

गूगल मैप का इलेक्ट्रिक व्हीकल सेटिंग फीचर बड़े कमाल का है। अगर आप गूगल मैप का इस्तेमाल अक्सर करते है तो ये आपके काम आ सकता है। दरअसल गूगल मैप के इलेक्ट्रिक व्हीकल सेटिंग फीचर ईवी व्हीकल के लिए चार्जिंग स्टेशन को आसानी से लोकेट करता है। इसकी मदद से आपको गूगल मैप पर चार्जर टाइप सर्च करना पड़ेगा और इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन नियर से भी यह आपको चार्जिंग स्टेशन बता देगा। इससे आप अपनी ईवी व्हीकल को आसानी से चार्ज कर सकते हो।

गूगल मैप का पांचवा फीचर

बता दें कि गूगल मैप का पांचवा फीचर आपको फूड के लिए गाइड करता है। अगर आपको किसी भी होटल या डिनर टेबल को बुक कर सकते हो। इसके लिए आपको गूगल मैप पर जाकर नियर बाय होटल सर्च करना होगा। आपको रेस्टोरेंट की एक लिस्ट मिल जाएगी। Google Maps Secret Features

वाराणसी में मिली नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार, चोरों की थी ये प्लानिंग

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post