Tuesday, 28 May 2024

Chandrashekhar Ravan: आर-पार की लड़ाई के मूड़ में है चन्द्रशेखर रावण, 21 को जंतर-मंतर पर होगा शक्ति प्रदर्शन

Chandrashekhar Ravan: नोएडा/नई दिल्ली/सहारनपुर। भीम आर्मी के चीफ व आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद रावण अब आरपार की…

Chandrashekhar Ravan: आर-पार की लड़ाई के मूड़ में है चन्द्रशेखर रावण, 21 को जंतर-मंतर पर होगा शक्ति प्रदर्शन

Chandrashekhar Ravan: नोएडा/नई दिल्ली/सहारनपुर। भीम आर्मी के चीफ व आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद रावण अब आरपार की लड़ाई के मूड़ में हैं। उन्होंने साफ-साफ घोषणा कर दी है कि मेरे ऊपर जानलेवा हमला करने वालों को 21 जुलाई को मुंह तोड़ जवाब मिलेगा। उनका स्पष्ट मत हैै कि उनके ऊपर हमला करवाने की साजिश रचने वाले अभी तक पकड़े नहीं गए हैं। सहारनपुर पुलिस ने पूरे मामले में केवल लीपापोती की है।

21 जुलाई को होगा शक्ति प्रदर्शन
आपको बता दें कि भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी (आसपा) 21 जुलाई को देश की राजधानी दिल्ली में बड़ा शक्ति प्रदर्शन करेंगे। दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक महापंचायत (जनसभा) आहुत की गई है। इस जनसभा में सभी प्रमुख विपक्षी दलों को आमंत्रित किया गया है। भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण के साथ राजनीतिक कदम ताल कर रहे राष्ट्रीय लोकदल ने भी घोषणा कर दी है कि उनकी पार्टी 21 जुलाई की जनसभा में शामिल होगी। राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता बीरपाल मलिक ने एक बयान जारी करके कहा है कि 21 जुलाई को जंतर-मंतर पर होने वाले प्रदर्शन में रालोद के मुखिया जयंत चौधरी भी शामिल होंगे। उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि वे बड़ी संख्या में 21 जुलाई को जंतर-मंतर पर पहुंचे। आजाद समाज पार्टी इस प्रदर्शन में देश भर से बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के शामिल होने की बात कर रही है। यह आयोजन आजाद समाज पार्टी व चंद्रशेखर आजाद का बड़ा शक्ति प्रदर्शन बताया जा रहा है।

चन्द्रशेखर रावण
चन्द्रशेखर रावण

Chandrashekhar Ravan: क्या है मांग?
21 जुलाई को दिल्ली के मंतर-मंतर पर होने वाले आंदोलन में चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले की पूरी साजिश का खुलासा करने तथा चंद्रशेखर आजाद रावण को जेड प्लस सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की जाएगी। आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रविन्द्र भाटी ने बताया कि चंद्रशेखर आजाद देश के प्रत्येक दलित, गरीब, भूखे, शोषित व वंचित की आवाज बन चुके हैं। कुछ बड़ी “शक्तियां” इस बात को हजम नहीं कर पा रही हैं। यही कारण है कि उनके ऊपर हुए जानलेवा हमले की साजिश का खुलासा नहीं किया जा रहा है। श्री भाटी ने कहा कि सभी विपक्षी दल व सामाजिक संगठन चंद्रशेखर आजाद को सरकारी जेड प्लस सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग कर चुके हैं। तमाम प्रयासों के बावजूद सरकार ने अभी तक उन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की है। इस कारण देशभर के कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है। कार्यकर्ताओं का आक्रोश 21 जुलाई को जंतर-मंतर पर सबको दिखाई दे जाएगा। रविन्द्र भाटी ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी के लिए यह मान सम्मान का भी मुददा है।

चन्द्रशेखर रावण
चन्द्रशेखर रावण

Chandrashekhar Ravan: 28 जून को हुआ था हमला
यहां आपको यह भी बता दें कि चंद्रशेखर आजाद रावण पर 28 जून को जानलेवा हमला किया गया था। सहारनपुर जिले के देवबंद कस्बे में चंद्रशेखर की कार पर गोलियां दागी गयी थीं। एक गोली उनके पेट को छूकर निकल गई थी। इस हमले में चंद्रशेखर आजाद रावण बाल-बाल बच गए थे। हमले के आरोप में सहारनपुर पुलिस ने तीन युवकों को पकडक़र जेल भेज दिया था। ये तीनों युवक एक ही “खास” जाति के बताए जा रहे हैं। चंद्रशेखर आजाद रावण व उनकी पार्टी मानती है कि तीन युवक तो किसी के मोहरे हैं। इस घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश है। उस साजिश का पर्दाफाश केवल CBI जांच से हो सकता है। इसी कारण उनकी पार्टी पूरी घटना की CBI से जांच कराने तथा आगे से ऐसी किसी घटना से बचने के लिए चंद्रशेखर आजाद रावण को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग कर रही है।

पड़िए अगली खबर

अब पब्लिसिटी को भुनाएंगी सीमा हैदर ,अपना यूट्यूब चैनल खोला लोगों से की सब्सक्राइब करने की अपील

#ravan #bheemarmy #chandrashekhar #azadsamajparty #jantarmantar #newsupdate #hindinews #newsinhindi #चन्द्रशेखर #रावण #भीमआर्मी #आज़ादसमाजपार्टी

नोएडा ग्रेटरनोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post