Saturday, 2 March 2024

UP Foundation Day: देश ही नहीं विदेश से भी हो रहा है पूंजी निवेश:वीके

UP Foundation Day:  गजियाबाद। हिंदुस्तान के दूसरे प्रदेशों के बजाय दुनिया के दूसरे मुल्कों के लोग भी यूपी में पूंजी निवेश…

UP Foundation Day: देश ही नहीं विदेश से भी हो रहा है पूंजी निवेश:वीके

UP Foundation Day:  गजियाबाद। हिंदुस्तान के दूसरे प्रदेशों के बजाय दुनिया के दूसरे मुल्कों के लोग भी यूपी में पूंजी निवेश के लिए आगे आ रहे है। उत्तर प्रदेश अब उत्तम प्रदेश बन कर उभरा है। यूपी में बहुत सारे बदलाव आए हैं। पहले एनएच-24 पर 10 मिनट की दूरी पार करने में जाम के कारण घंटों लग जाते थे। वहीं अब यहां से मेरठ का सफर आसान हो गया है। यह बात स्थानीय सांसद व केन्द्रीय वीके सिंह ने कही। वह यहां पर हिन्दी भवन में यूपी के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

UP Foundation Day:

उन्होंने कहा, पुराने दौर से लेकर अब तक देखा जाए तो काफी कुछ बदलाव आए हैं। ये बदलाव केवल कृषि तक ही सीमित नहीं है, बल्कि शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी आए हैं। जहां एक वक्त था कि समय रहते जरूरत मंद को समय पर चिकित्सा क्षेत्र का लाभ नहीं मिल पाता था। अब देखा जाए तो विशेषज्ञों के द्वारा कई मर्ज का इलाज न केवल खोज निकाला है, बल्कि उसका लाभ भी मिल रहा है।

इसी तरह से देश—प्रदेश के किसानों को खेती के क्षेत्र में बदलाव लाने के अनेक मौके मिल रहे हैं। अब प्रदेश उत्तम प्रदेश के रूप में उभरा है। यही वजह है कि हिंदुस्तान के दूसरे प्रदेशों के बजाय दुनिया के दूसरे मुल्कों के लोग भी यूपी में पूंजी निवेश के लिए आगे आ रहे हैं। कहा, देखा जाए तो प्रदेश के रोड नेटवर्क में भी काफी कुछ सुधार हुआ है। एक वक्त था कि जब एनएव 24 पर दस मिनट की दूरी तय करने के लिए कई-कई घंटे जाम से जूझना पड़ता था, अब दिल्ली से मेरठ का सफर आसान हुआ है।

इसी तरह से दिल्ली से देहरादून के बीच की दूरी कम करने की दिशा में भी काम चल रहा है। इस बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ। सांसद ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में अहम भूमिका अदा कर रहे छात्रों को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम के दौरान विधान परिषद सदस्य एवं प्रदेश सरकार में मंत्री नरेंद्र कश्यप,शहर विधायक अतुल गर्ग, साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा, मुरादनगर विधायक अजीत पाल त्यागी, मोदी नगर विधायक मंजू शिवाच, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी एवं डीएम राकेश कुमार सिंह ने विकलांगों को ट्राइसाइकिल का वितरण किया।

Delhi: उप राज्यपाल जारी कर रहे अवैध मुकदमों की मंजूरी : सिसोदिया

News uploaded from Noida

Related Post