Thursday, 27 June 2024

अयोध्या में श्रद्धालुओं के लिए बनाएं जा रहे 6 भव्य स्वागत द्वार, रखें जाएंगे ये नाम

Ram Mandir News : राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी…

अयोध्या में श्रद्धालुओं के लिए बनाएं जा रहे 6 भव्य स्वागत द्वार, रखें जाएंगे ये नाम

Ram Mandir News : राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। इस बीच राम की नगरी अयोध्या को और सुंदर बनाने के लिए 6 स्वागत गेट बनाने का ऐलान किया गया है। जानकारी के अनुसार राम मंदिर में प्रभु श्रीराम के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के स्वागत में अयोध्या में 6 भव्य प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे। इस काम को फेस 2 के प्रोजेक्ट के तहत शुरू कर दिया गया है।

6 अलग-अलग मार्गों पर लगेगा प्रवेश द्वार

बताया जा रहा है कि लखनऊ से अयोध्या मार्ग पर श्री राम द्वार नाम से एक भव्य गेट का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा गोण्डा से अयोध्या मार्ग पर लक्ष्मण द्वार, गोरखपुर से अयोध्या मार्ग पर हनुमान द्वार, प्रयागराज से अयोध्या मार्ग पर भारत द्वार, रायबरेली से अयोध्या मार्ग पर गरुड़ द्वार, अम्बेडकर नगर से अयोध्या मार्ग पर जटायु द्वार का निर्माण करवाया जाएगा।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर बजेंगे अलग-अलग शास्त्रीय वाद्ययंत्र

राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में व्यापक रूप से तैयारी की जा रही है। तैयारियों से जुडी बातों के बारे में जानकारी देते हुए मंदिर ट्रस्ट ने बताया की उत्तर प्रदेश के पखावज से लेकर तमिलनाडु के मृदंग तक, अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का जश्न मनाने के लिए देश भर के अलग-अलग शास्त्रीय वाद्ययंत्र बजाए जाएंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को भव्य समारोह के दौरान प्रदर्शन करने के लिए भारत के विभिन्न हिस्सों से संगीतकारों का चयन किया गया है।

Ram Mandir News

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post