Friday, 23 February 2024

उमेश पाल हत्याकांड में मददगार जैनब फातिमा का मकान कुर्क

UP News : प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपियों की मददगार रही फरार जैनब फातिमा के खिलाफ…

उमेश पाल हत्याकांड में मददगार जैनब फातिमा का मकान कुर्क

UP News : प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपियों की मददगार रही फरार जैनब फातिमा के खिलाफ पुलिस ने संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की है। प्रयागराज के सल्लाहपुर में स्थित उसके तीन मंजिला मकान को धूमनगंज पुलिस ने रविवार को कुर्क कर लिया है। एसीपी वरुण कुमार के नेतृत्व में करीब 3 घंटे तक कुर्की की कार्रवाई गई। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक धूमनगंज राजेश कुमार मौर्य ने मुनादी कराकर आसपास के लोगों को कुर्की की कार्रवाई से अवगत करवाया।

UP News in hindi

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अतीक अहमद के भाई की पत्नी पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अतीक के भाई की पत्नी जैनब फातिमा का 4 करोड़ रुपये का घर कुर्क कर लिया गया है। यह घर लगभग 2000 वर्ग गज में बना हुआ था। जैनब अभी फरार चल रही है और पुलिस ने उस पर 5 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया है। जैनब अशरफ की पत्नी है। प्रयागराज में कुछ लोगों ने अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

घर को खाली कराने के बाद की कार्रवाई

प्रयागराज की धूमनगंज थाना पुलिस ने जैनब फातिमा के खिलाफ कुर्की की यह कार्रवाई की है। पूरा मुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर इलाके में कुर्की की कार्रवाई की गई। बाकायदा ढोल बजाकर मुनादी कराई गई। कार्रवाई से पहले पूरे घर को खाली कराया गया। पुलिस को इसके लिए पहले ही अनुमति मिल गई थी। इस मकान के अगले हिस्से में दुकान भी बनी हुई है, जिसका किराया भी मिलता है। किराए के पैसे को अशरफ के ससुराल के लोग लेते हैं।

वक्फ बोर्ड की जमीन पर बना था ये घर

पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की बेशकीमती जमीन पर अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा का मकान बना हुआ है। इस मकान के अगले हिस्से में कई दुकानें भी बनी हैं। जिनका किराया भी अशरफ के ससुरालियों को मिलता था। इस आलीशान मकान की कीमत करीब 4 करोड रुपए बताई जा रही है। इसके साथ ही वक्फ की करीब सात बीघे जमीन पर भी अशरफ के सालों सद्दाम और जैद मास्टर ने कब्जा किया था। वक्फ की संपत्ति पर कब्जे के मामले में वक्फ संपत्ति के केयरटेकर माबूद अहमद की ओर से पूरामुफ्ती थाने में हाल में ही मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

फरार आरोपियों पर घोषित है 5-5 लाख का इनाम

आपको बता दें कि धूमनगंज थाना पुलिस ने उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट केस में वांटेड कुल छह आरोपियों के खिलाफ कुर्की का नोटिस कोर्ट से जारी कराया है। जिसमें शूटर बमबाज गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान के खिलाफ कुर्की का नोटिस कोर्ट ने जारी किया है। तीनों फरार शूटर्स पर पांच-पांच लाख का इनाम घोषित है। इसके अलावा माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और माफिया अतीक की बहन आयशा नूरी के खिलाफ भी धूमनगंज थाना पुलिस ने कोर्ट से कुर्की का नोटिस जारी कराया है।

बाकी आरोपियों पर भी होगी कुर्की की कार्रवाई

एसीपी धूमनगंज वरुण कुमार के मुताबिक फरार तीन आरोपियों बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर साबिर और जैनब फातिमा के घर पर कुर्की की कार्रवाई के बाद फरार अन्य तीन आरोपियों के खिलाफ भी जल्द कुर्की की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। गौरतलब है कि उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट केस में वांटेड सभी 6 आरोपी पिछले 10 महीने से फरार चल रहे हैं। पुलिस के साथ ही एसटीएफ और दूसरी जांच एजेंसियां अब तक फरार आरोपियों का पता नहीं लगा सकी हैं।

UP News : यूपी में लोकदल को लगा झटका, तीन बड़े नेताओं ने छोड़ी पार्टी

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post