Thursday, 18 April 2024

मथुरा में मांस और मदिरा की बिक्री पर लगी रोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने अटल फैसलों के लिए पूरे देश में विख्यात हैं। ऐसा ही एक फैसला…

मथुरा में मांस और मदिरा की बिक्री पर लगी रोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने अटल फैसलों के लिए पूरे देश में विख्यात हैं। ऐसा ही एक फैसला उन्होंने बीते दिन भगवान कृष्ण की जन्नस्थली मथुरा में लिया। सीएम ने शराब और मांस की बिक्री पर पूरी तरह रोक लगाने का निर्णय लिया है। दऱअसल, सोमवार को सीएम य़ोगी श्री कृष्ण जन्मस्थान पर कृष्ण जन्मोत्सव का हिस्सा बनने के लिए पहुंचे थे। यहां उन्होंने कई साधू-संतों से मुलाकात की साथ ही कन्हैया के दर्शन किए। इस दौरान रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने मथुरा में मांस और मदिरा पर पूरी तरीके से प्रतिबंध लगाने का फैसला किया।


इसके अलावा सीएम ने जिले के आबकारी अधिकारियों को इस योजना के संबंध में खाका तैयार करने का निर्देश दिया है। बता दें, कृष्ण की नगरी की धार्मिक महत्तवता को देखते हुए सीएम ने यह फैसला लिया है। वहीं, मांस और शराब के व्यापारियों को सलाह देते हुए सीएम योगी ने कहा है कि मथुरा की महिमा को पुनर्जीवित करने के लिए इन लोगों को दूध बेंचना चाहिए।


गौरतलब है, मथुरा में जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने जिले में चल रहे विकास कार्यों को लेकर चर्चा की। उन्होंने बताया कि “बृजभूमि को विकसित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा और इसके लिए फंड की कोई कमी नहीं होगी। उन्होंने आगे कहा कि हम क्षेत्र के विकास के लिए आधुनिक तकनीक और सांस्कृतिक व आध्यात्मिक विरासत का मिश्रण देख रहे हैं”।


वहीं, योगी कैबिनेट में मंत्री मोहसिन रजा ने सीएम योगी के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि “मथुरा हो या कोई अन्य धार्मिक स्थान, वहां पर इस तरह की किसी चीज की कोई जरूरत नहीं है। आस्था में विश्वास रखते हैं तो वहां इसकी क्या जरूरत है”।

Related Post