Monday, 1 July 2024

लखनऊ में मस्जिद, मदरसे और मंदिर पर चला बाबा का बुलडोजर

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कल देर रात अवैध निर्माण ढहा दिया गया। दरअसल लखनऊ के…

लखनऊ में मस्जिद, मदरसे और मंदिर पर चला बाबा का बुलडोजर

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कल देर रात अवैध निर्माण ढहा दिया गया। दरअसल लखनऊ के अकबरनगर में अवैध तरीके से बनी दो मस्जिद, मदरसे और मंदिर पर बुलडोजर चलवा दिया गया। देर रात ध्वस्तीकरण की यह कार्रवाई की गई। इसमें दो मस्जिद और एक मदरसा भी शामिल है। इससे पहले मंदिर को भी ढहाया जा चुका है।

मस्जिद, मदरसे और मंदिर पर चला बाबा का बुलडोजर

UP News

राजधानी लखनऊ में  सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन ने देर रात ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। प्रशासन ने यूपी की राजधानी लखनऊ में देर रात मस्जिद और मदरसे को बुलडोजर से जमींंदोज कर दिया।

चेक पोस्ट लगाकर सभी रास्तों की नाकाबंदी

UP News

इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी के हर नाके पर चेक पोस्ट लगाकर सभी रास्तों की नाकाबंदी कर दी गई,जहां से अकबरनगर में एंट्री होती है। इस मामले पर प्रशासन का कहना है कि कुकराल नदी की जमीन पर अवैध निर्माण पर लगातार बुलडोजर चला कर ध्वस्तीकरण का अभियान चलाया जा रहा है। यहां पर 1169 अवैध रूप से बने आवास हैं और साथ ही 101 कमर्शियल निर्माण भी है जिन्हें ध्वस्त कर दिया गया है। अकबरनगर में अब अवैध इमारत को हटाने का अभियान पूरा हो गया है। अभियान पूरे होने के बाद मलबा हटाया जा रहा है। आपको बता दें कि अतिक्रमण हटाने के अभियान की शुरुआत दिसंबर 2023 में ही कर दी गई थी। इस अभियान के दौरान उत्तर प्रदेश की लगभग 24 एकड़ से ज्यादा जमीन अतिक्रमण मुक्त कराई गई है।

UP News

पीएम मोदी ने दिया किसानों को तोहफा, वाराणसी में कर दी घोषणा

Related Post