Saturday, 25 May 2024

पूर्व PM चौधरी चरण को दिया जाए भारत रत्न : जयंत चौधरी

Jayant Chaudhary News : मुजफ्फरनगर। आगामी 23 दिसंबर को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और किसानों के मसीहा, किसान नेता स्व.…

पूर्व PM चौधरी चरण को दिया जाए भारत रत्न : जयंत चौधरी

Jayant Chaudhary News : मुजफ्फरनगर। आगामी 23 दिसंबर को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और किसानों के मसीहा, किसान नेता स्व. चौधरी चरण सिंह की जयंती है। चौधरी चरण की जयंती के अवसर पर यूपी के सहारनपुर जनपद से 10 दिसंबर से चौधरी चरण सिंह ​संदेश रथ यात्रा निकाली जा रही है। यह रथयात्रा आगामी 23 दिसंबर को दिल्ली में जाकर संपन्न होगी। इस दौरान वेस्ट यूपी के जनपदों में सभाएं आयोजित की जा रही है। इसी के तहत दो दिन पहले मुजफ्फरनगर में आयोजित एक जनसभा के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की मांग भी उठी है।

Jayant Chaudhary News

एक सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद जयंत चौधरी ने कहा कि
यह इस देश के किसान-कमेरे वर्ग की मांग है कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए। केंद्र सरकार को एक किसान नेता को सम्मान देने में इतनी आपत्ति क्यों हो रही है।

जयंत चौधरी ने आरोप लगाया कि आज योजनाएं केवल मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाई जा रही हैं। रालोद प्रमुख ने पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि ये इस देश के किसान-कमेरे वर्ग की मांग है कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए। केंद्र सरकार को एक किसान नेता को सम्मान देने में इतनी आपत्ति क्यों हो रही है।

मुजफ्फरनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार पर किसानों को ठगने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जो हमारे किसान भाइयों के साथ सबसे बड़ा छल किया है, वह है एमएसपी के मुद्दे पर और आज तक इस मुद्दे पर भाजपा सरकार ने किसानों को केवल गुमराह ही किया है। एमएसपी योजना के नाम पर किसानों को छला गया है।

जयंत चौधरी ने कहा कि 2018 में सर छोटू राम की स्मृति में सरकार ने एक योजना की शुरूआत की थी जिसका नाम- अन्नदाता आय संरक्षण अभियान है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि एमएसपी, लागत की बात बहुत हो गई, हमें किसानों की आय बढ़ानी है। अच्छी बात है, लेकिन उन्होंने क्या किया। पहले साल इस योजना के लिए थोड़ा बजट था। इस साल 2023-24 के बजट में इसके लिए सिर्फ एक लाख रुपये दिए। ये योजना एमएसपी को सुरक्षित करने के लिए बनाई थी। इसका अब कुछ पता नहीं है। ये किसानों के साथ छल है।

आज का समाचार 8 दिसंबर 2023 : जेवर एयरपोर्ट तक आएगी भारतीय रेल, मांगा भूखंडों पर कब्जा

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post