Thursday, 13 June 2024

पुलिस ने किया तांत्रिक ठग गिरोह का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक तांत्रिक गिरोह पकड़ा गया है। पुलिस ने इस गिरोह के…

पुलिस ने किया तांत्रिक ठग गिरोह का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक तांत्रिक गिरोह पकड़ा गया है। पुलिस ने इस गिरोह के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये तांत्रित गिरोह लोगों से ठगी करने का काम करता था। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से एक महिला से ठगे गए 1 लाख 30 हजार रूपये भी बरामद किए है। बताया जा रहा है कि इस गिरोह में दो होमगार्ड भी शामिल है। जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

Muzaffarnagar News

पैसे दोगुने करने के नाम पर करते थे ठगी

जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर जिले के बुढाना कोतवाली क्षेत्र में एक तांत्रिक गिरोह ने बागपत निवासी एक महिला से दो दिन पहले तंत्र विद्या के नाम पर पैसे दोगुने करने का लालच देकर 1 लाख 30 हजार रुपये की ठगी की थी। इस दौरान महिला को जब शक हुआ तो ये आरोपी मौके से भागने लगे थे। उसी दौरान महिला के परिजनों ने इंतजार नाम के ठग तांत्रिक को पकड़कर उसकी धुनाई कर दी थी और पुलिस को सौंप दिया था।

Muzaffarnagar News पुलिस ने गिरोह के 5 लोगों को पकड़ा

महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेते हुए केस दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान सामने आया कि यह एक तात्रिंक गिरोह है। इस गिरोह में मेरठ के दो होमगार्ड भी शामिल है। मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी संजीव सुमन के आदेश के बाद इस गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए कई टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने तांत्रिक गिरो के इंतजार, इंद्रपाल सहित सतवीर, यूसुफ, और पुष्पेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस तांत्रिक ठग गिरोह में शामिल दोनों होमगार्ड अभी फरार है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। पकड़े गए तांत्रिक ठग गिरोह को सदस्यों से पुलिस ने पीड़िता से ठगे गए 1 लाख 30 हजार रुपये की नगदी सहित एक स्कॉर्पियों कार भी बरामद की है।

एसपी देहात ने दी जानकारी

घटना को लेकर एसपी देहात संजय कुमार ने बताया कि 21 दिसंबर को बागपत निवासी एक महिला बबली ने शिकायत की थी। केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच की। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर कैश और एक कार बरामद की है। उन्होंने कहा कि ये लोग रुपये दोगुने करने के नाम पर पैसे ले लेते थे। उसके बाद इनके कुछ साथी मिलकर तांत्रिक के पास आते थे, औऱ ये लोग झगड़ा करके पैसे लेकर भाग जाते थे। बाद में ये लोग पैसे को आपस में बांट लेते थे। एसपी देहात ने कहा कि इन लोगों के द्वारा इस तरह की कई घटनाएओं को अंजाम दे चुके है। उन्होने कहा कि इस गिरोह में मेरठ जिले के दो होमगार्ड भी शामिल है। उनके नाम प्रकाश में आए हैं, जो वर्दी में आते थे। एसपी देहात ने कहा कि पकड़े गए आरोपी अब तक करीब 20 से 25 लोगों के साथ ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चुके है।

बुलंदशहर पुलिस बदमाशों के लिए बनी काल, मुठभेड़ के बाद किया ये हाल

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post