Saturday, 25 May 2024

World Cup 2023 में भारत की जीत के लिए मुजफ्फरनगर के युवाओं ने किया अनोखा काम

World Cup 2023 / मुजफ्फरनगर। रविवार, 19 नवंबर यानि आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट वर्ल्ड कप…

World Cup 2023 में भारत की जीत के लिए मुजफ्फरनगर के युवाओं ने किया अनोखा काम

World Cup 2023 / मुजफ्फरनगर। रविवार, 19 नवंबर यानि आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है। 20 साल बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें एक बार फिर फाइनल में आमने सामने होगी। पूरे देश में जगह जगह पर टीम इंडिया की जीत को लेकर पूजन पाठ और हवन किया जा रहा है। यहां तक की मस्जिद, चर्च, मंदिर और गुरूद्वारों में भारत की जीत के लिए मन्नतें मांगी जा रही है। वर्ल्ड कप 2023 में भारत की जीत को लेकर आज मुजफ्फरनगर के कुछ युवाओं ने अनोखा काम किया है।

World Cup 2023 | Muzaffarnagar News

दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के दस युवकों ने विश्व कप में भारतीय टीम की जीत के लिए निर्जला व्रत किया है। भारतीय टीम की जीत के लिए निर्जला व्रत रखने वाले इन 10 युवकों का कहना है कि हम लोगों ने हम लोगों ने मुजफ्फरनगर के शिव चौक मंदिर पर पहुंचकर पूजा अर्चना की। जिसके बाद वर्ल्ड कप में भारत की जीत के लिए रात 12 बजे तक के लिए निर्जला व्रत रखने का निर्णय लिया। व्रत रखने वाले इन युवाओं का ये भी कहना है कि इस दौरान न तो वो कुछ खाएंगे और न ही पिएंगे। इन युवाओं का यह भी कहना है कि अगर किसी कारण से फाइनल मैच भारत हार जाता है, तो वे फिर कभी भी अपने जीवन में क्रिकेट मैच नहीं देखेंगे।

वाराणसी और फतेहपुर में हुई पूजा

वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत की जीत को लेकर वारणसी के सिंधिया घाट पर भी विशेष पूजा अर्चना के बाद प्रार्थना की गई है। इस दौरान लोगों ने भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों के पोस्टर हाथों में लेकर पूजा की है। वहीं कुछ युवाओं ने हाथों में तिरंगा लेकर भी लहराया।

यूपी के फतेहपुर में भी भारत की जीत की दुआ करते हुए सुंदरकांड के पाठ के बाद हवन-पूजन करवाया गया। फतेहपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की अगुवाई में इस सुंदरकांड और हवन-पूजन का आयोजन करवाया गया। युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ महिलाओं ने भी हवन पूजन करते हुए भारत की जीत के लिए प्रार्थना की। इस हवन-पूजा का आयोजन सिद्धपीठ मोटे महादेवन में किया गया है।

भारत ने जीते सभी मुकाबले

आपको बता दें कि 19 नवम्बर 2023 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने इस सीरीज में अभी तक के सभी मैच जीतने के बाद फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआती दो मुकाबलों में हार का सामना किया है। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 मुकाबले जीतने के बाद फाइलन में पहुंची है।

विश्व कप 2023 फाइनल : कुछ इस तरह की होगी दोनों देशों की संभावित इलेवन

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post