Tuesday, 21 May 2024

PM Modi birthday : भाजपा ने की सेवा एवं समर्पण अभियान की शुरुआत

सहारनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वे जन्मदिन के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी ने सेवा व समर्पण अभियान की शुरुआत…

PM Modi birthday : भाजपा ने की सेवा एवं समर्पण अभियान की शुरुआत

सहारनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वे जन्मदिन के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी ने सेवा व समर्पण अभियान की शुरुआत की।
मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश मंत्री डॉ चंद्रमोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा नेता मिलना सभी भारतीयों के लिए सौभाग्य की बात है और उनकी प्रेरणा से आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा व समर्पण अभियान की शुरुआत की जा रही है जिसके अंतर्गत जनहित व जनसेवा के अनेक कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने अनेक ऐतिहासिक कार्य किये हैं। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निजात पाने के लिए वैक्सीन तैयार करने वाले विश्व के अग्रणी देशों में भारत रहा यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छा शक्ति के कारण ही संभव हुआ है अन्यथा पूर्ववर्ती सरकारों में तो देश के अंदर ही वैक्सीन बनाये जाने के बारे में सोच भी नही सकते थे। उन्होंने कहा कि धारा 370 को हटाना हो, ट्रिपल तलाक कानून हो या फिर नागरिकता संशोधन अधिनियम हो यह सब यदि संभव हुआ है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त और करिश्माई नेतृत्व के कारण।
डॉ चंद्रमोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की भावना से जोड़ा और उसी प्रेरणा से केंद्र व प्रदेश सरकारों ने बिना किसी भेदभाव के देश का चहुमुखी विकास किया। पिछले सात साल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का विकास करने, मान सम्मान बढाने और एक मजबूत राष्ट्र बनाये जाने को लेकर दिन रात राष्ट्र सेवा में लगे हुए हैं।
भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा आईएमए भवन में स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन भाजपा प्रदेश मंत्री डॉ चंद्रमोहन सिंह, भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश जैन, पूर्व सांसद राघवलखन पाल शर्मा, ज़िला पंचायत सदस्य मुकेश चौधरी, चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ पंकज खन्ना व सह संयोजक डॉ संदीप ठक्कर द्वारा किया गया । स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर में लगभग डेढ़ सौ लोगों ने स्वास्थ्य जांच कराई जिनमे प्रमुख रूप से ब्लड प्रेशर, दन्त रोग व नेत्र रोग से सम्बंधित रोगी रहे। शिविर में आने वाले सभी लोगों को सफाई के बारे में जागरूक किया गया साथ ही मॉर्निंग वॉक व योग के बारे में भी सभी को जागरूक किया गया। शिविर में चिकित्सको ने लोगों को कोरोना से बचाव के टिप्स भी दिए गए
डॉ पंकज खन्ना ने कहा कि सभी लोग अपनी इम्युनिटी मजबूत करें व प्रोटीन और फलों का प्रयोग करें जिससे कि यदि कोरोना की तीसरी लहर आती है तो उससे बचाव हो सके। उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविर मलिन बस्तियों में भी लगाए जाएंगे।
आईएमए अध्यक्ष डॉ मनदीप सिंह व डॉ कर्मवीर सिंह ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिये संकट वाली हो सकती है इसलिए नवजात शिशुओं को माताएं स्तनपान कराएं व स्वास्थ्य, सफाई का ध्यान रखें। अपने आस पास कही भी पानी जमा न होने दें क्योंकि जमा हुए अपनी में ही डेंगू मच्छर होता है। शिविर में डॉ अजय सिंह, डॉ रीना गर्ग, डॉ अवनीश सिंघल, डॉ रजनीश सिंघल, डॉ गौरव छाबड़ा, डॉ रमनदीप, डॉ अनुप्रिया, डॉ सोनिया, डॉ लक्ष्मी, डॉ के के खन्ना रहे। संचालन महानगर महामंत्री व कार्यक्रम संयोजक किशोर शर्मा ने किया।
दिल्ली मार्ग स्थित भाजपा कार्यालय पर भाजयुमो द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें युवाओं में जोश देखने को मिला। शिविर का उद्घाटन प्रदेश मंत्री डॉ चंद्रमोहन सिंह, विभाग संचालक राकेश वीर सिंह, महापौर संजीव वालिया, पूर्व सांसद राघवलखन पाल शर्मा, युवा मोर्चा महानगर अध्यक्ष सत्यार्थ धीमान ने किया। शिविर में 110 लोगों ने रक्तदान किया। इस दौरान युवा मोर्चा महामंत्री राहुल झांब, हितेश शर्मा, आनंद भाटिया, आशु अरोड़ा सहित बड़ी संख्या में युवा मोर्चा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे। भाजपा कार्यालय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर जवान किसान सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें 71 जवान और 71 किसानों को सम्मानित किया गया। समारोह में पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष जसवंत सैनी, किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष ठाकुर रणबीर सिंह, महानगर अध्यक्ष अरुण यादव सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related Post