Sunday, 25 February 2024

saharanpur : नगर निगम बढ़ायेगा अस्पताल में जनसुविधाएं, नगरायुक्त ने दिए अधिकारियों को निर्देश

सहारनपुर। नगर निगम जिला चिकित्सालय में भी सौंदर्यीकरण के साथ अनेक जनसुविधाएं बढ़ाने में भागेदारी करेगा। जिला चिकित्सालय की प्रमुख…

saharanpur : नगर निगम बढ़ायेगा अस्पताल में जनसुविधाएं, नगरायुक्त ने दिए अधिकारियों को निर्देश

सहारनपुर। नगर निगम जिला चिकित्सालय में भी सौंदर्यीकरण के साथ अनेक जनसुविधाएं बढ़ाने में भागेदारी करेगा। जिला चिकित्सालय की प्रमुख अधीक्षक डॉ. आभा शर्मा ने आज इस सम्बंध में नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह से मुलाकात कर अस्पताल की समस्याओं से अवगत कराया। नगरायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अविलंब समस्याओं का समाधान करने के अलावा जनसुविधाओं को बढ़ाने में मददगार बने। उन्होंने कहा कि अस्पताल और बच्चों के स्कूल निगम की प्राथमिकता है,वहां लोगों को किसी भी तरह की कठिनाई नहीं होनी चाहिए।
जिला चिकित्सालय की प्रमुख अधीक्षक डॉ. आभा शर्मा ने आज नगर निगम में नगरायुक्त से भंेट कर उन्हें पत्र देते हुए चिकित्सालय की समस्याओं और आवश्यकताओं की ओर ध्यान दिलाया। उन्होंने ओपीडी के सामने तथा इमरजेंसी के सामने करीब दो दर्जन बैंच लगवाने, विभिन्न चिकित्सा वार्डो के बाहर करीब 20 सोलर लाईट लगवाने, अलग अलग स्थानों पर 02 पिंक शौचालय सहित 06 शौचालय बनवाने, सौंदर्यीकरण के लिए बड़े गमले रखवाने तथा चिकित्सालय की दीवारों पर पंेटिंग कराने आदि की मांग की। नगरायुक्त ने सभी पर सहमति जताते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उक्त कार्याे को जल्दी जल्दी से पूरा कराए।
नगरायुक्त ने कहा कि अस्पताल और स्कूल निगम व निकायों की प्राथमिकता में रहने चाहिए। वहां साफ-सफाई तथा शौचालय, पेयजल और प्रकाश आदि व्यवस्थाओं दुरुस्त रहे,यह निगम की पहली जिम्मेदारी है। उन्होंने डॉ.आभा वर्मा को आश्वस्त किया कि निगम द्वारा उक्त समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करते हुए जनसुविधाओं को बढ़ाने में नगर निगम पूरा सहयोग करेगा।

एंटी लार्वा का छिड़काव
डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नगर निगम ने शुक्रवार को खाताखेड़ी में विशेष सफाई अभियान चलाया और एकता कॉलोनी में सहायक नगरायुक्त व नगर स्वास्थय अधिकारी के नेतृत्व में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया। इस दौरान लोगों को समझाया गया कि वे किसी भी स्थल पर पानी एकत्र न होने दें।
शासन की प्राथमिकताओं और डंेगू के प्रकोप को देखते हुए नगर निगम द्वारा महानगर में एंटी लार्वा का छिड़काव कराने के अलावा विशेष सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है। नगरायुक्त के निर्देश पर शुक्रवार को खाता खेड़ी में विशेष सफाई अभियान चलाते हुए चूना, मेलाथियान, ब्लीचिंग व एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया। इस दौरान लोगों को समझाया गया कि वे अपने घर की छतों, लॉन व घर के आस पास पानी न एकत्रित होने दे, और यदि कोई स्थल ऐसा है जहां से पानी निकाला नहीं जा सकता तो उसकी ऊपरी सतह पर डीजल या पैट्रोल आदि का छिड़काव कर दें ताकि डेंगुू का मच्छर वहां न पनप सके।
सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन के नेतृत्व में एकता कॉलोनी में भी एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया। इस दौरान पार्षद गुलशेर, सफाई निरीक्षक अमित तोमर, महेश राणा, मनोज कुमार आदि मौजूद रहे।

Related Post