Saturday, 25 May 2024

saharanpur news : अपर मुख्य सचिव ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

सहारनपुर। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, नगर विकास एवं जनपद के नोडल अधिकारी रजनीश दूबे ने जिला अस्पताल का औचक…

saharanpur news : अपर मुख्य सचिव ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

सहारनपुर। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, नगर विकास एवं जनपद के नोडल अधिकारी रजनीश दूबे ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया, जिससे जिला अस्पताल स्टाफ और प्रशासन में हड़कंप मच गया। उन्होंने निर्देश दिए कि सरकारी अस्पताल में आने वाले प्रत्येक रोगी को उपचार और सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए। इस दौरान उन्होंने डेंगू, मलेरिया, वायरल फीवर और अन्य बुखार की रोकथाम के उपाय किए जाने के निर्देश भी दिए।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, नगर विकास एवं जनपद के नोडल अधिकारी रजनीश दूबे ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि सार्वजनिक स्थानों पर ध्रूमपान करने वालों पर जुर्माना लगाया जाये। टीबी वार्ड में जाकर उन्होंने टी बी के मरीज सुलेख चन्द का हाल चाल पूछा। मरीज ने बताया कि 5 या 6 घण्टे से कोई देखने नहीं आया। तब नोडल अधिकारी ने निर्देश दिये कि इन्हें मेडिकल कालेज रैफर किया जाये। उसके उपरान्त एक्स-रे एण्ड सीटी स्केन व ट्रामा सेन्टर का निरीक्षण किया।

उन्होंने प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि किसी भी मरीज के ईलाज में लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं में और व्यापक सुधार लाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र, सीएमएस आभा वर्मा तथा संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Post