Saturday, 13 July 2024

Saharanpur News : अधिशासी अभियंताओं ने धरना दिया, ये रही वजह

Saharanpur News :  नोएडा के तीन अधिशासी अभियंता व 8 सहायक अभियंताओं का रातो रात बिना जांच किए और बिना…

Saharanpur News : अधिशासी अभियंताओं ने धरना दिया, ये रही वजह

Saharanpur News :  नोएडा के तीन अधिशासी अभियंता व 8 सहायक अभियंताओं का रातो रात बिना जांच किए और बिना अभियंताओं का पक्ष सुने प्रशासनिक आधार पर उत्पीड़न की मंशा से स्थानांतरण पूर्वांचल करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सोमवार को उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद अभियंत संघ ने घंटाघर बिजली घर पर धरना दिया। संघ के उपाध्यक्ष कपिल तेवतिया ने मामले में एक जांच कमेटी मेरठ मुख्यालय से गठित करने की मांग की। उन्होंने का 25 सितंबर तक यह धरना जारी रहेगा।

धरने को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक इन 11 अभियंताओं की जांच पूरी नहीं होती है, तब इन्हें मुख्यालय से संबंध किया जाए। तेवतिया ने कहा कि 15 सितंबर को नोएडा में हुई बैठक में प्रबंध निदेशक ने कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया था। आरोप है कि बातचीत करने आए अभियंताओं का अपमान कर उन्हें अपने कार्यालय से बाहर जाने के लिए कहा दिया।

Saharanpur News : योगी सरकार के साढ़े चार साल पूर्ण होने पर प्रदर्शनी का आयोजन

धरने पर बैठक अभियंताओं ने कहा कि 13 सितंबर की रात को ग्रेटर नोएडा व जेवर खंड में पिछले दो साल से तैनात अभियंताओं का स्थानांतरण बिना पक्ष जाने एक तरफ कार्रवाई कर डिस्कोम से बाहर कर दिया। जिसमें कुछ अभियंता ऐसे हैं जो उस दौरान उस कार्यालय में तैनात भी नहीं अथवा बहुत अल्पकाल के लिए तैनात थे।

कभी नहीं झुकेंगे: जयन्त चौधरी

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ के उपाध्यक्ष कपिल तेवतिया ने बताया कि प्रकरण में अभियंताओं की समस्या रखने हेतु प्रबंधन से वार्ता की गई। जिसमें की प्रबंधन का रवैया उदासीन एवं निंदनीय रहा। प्रबंधन के इस रवैए से आक्रोशित अभियंताओं ने निर्णय लिया है कि जब तक अभियंताओं को न्याय नहीं मिलेगा पूरे डिस्कोम के अभियंता प्रबंध निदेशक कार्यालय पर अनवरत धरना देंगे। 25 सितंबर तक क्षेत्र स्तर पर धरना जारी रहेगा। इस अवसर पर इ.प्रणव चौधरी, इ.रोबिन शर्मा, इ.अक्षय कुमार, इ.ओमप्रकाश, इ.राजीव भट्ट, इ.पंकज कुमार, इ.ब्रजमोहन, इ.आतिश आनंद, इ.प्राची, इ.अनिल कुमार, इ.आदित्य कुमार, इ.पंकज कुमार राठौर, इ.अमित त्यागी आदि मौजूद रहे।

Related Post