Thursday, 18 April 2024

saharanpur news : सड़कों पर किसान, कहीं पर प्रदर्शन और कहीं पर पदयात्रा

सहारनपुर। केंद्र सरकार के किसान विरोधी कानून के विरोध किसान सड़कों पर नजर आ रहा है। सहारनपुर जनपद में कहीं…

saharanpur news : सड़कों पर किसान, कहीं पर प्रदर्शन और कहीं पर पदयात्रा

सहारनपुर। केंद्र सरकार के किसान विरोधी कानून के विरोध किसान सड़कों पर नजर आ रहा है। सहारनपुर जनपद में कहीं पर पदयात्रा निकाली गई तो कहीं पर धरना देकर अपना विरोध प्रकट किया गया।
भरतीय किसान यूनियन के पूर्व जिलाध्यक्ष चौधरी चरण सिंह के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया। धरना सभा को संबोधित करते हुए पूर्व जिला अध्यक्ष चौधरी चरण सिंह ने कहा कि पीड़ित शिकायतकर्ता को पूरा सम्मान किया जाए और उसकी समस्या को तुरंत हल किया जाए। उन्होंने मांग की रायपुर से नंदपुर जोड़ियों तक सड़क निर्माण किया जाए, जिससे आने जाने वाले लोगों को परेशानी ना हो। लेखपाल जो काफी समय से अपने क्षेत्र में है उनके कार्यक्षेत्र बदले जाएं। जो किसान सम्मान निधि से वंचित है उनको भी इस योजना का लाभ दिलाया जाए। उन्होंने मांग की कासमपुर रजबाहे पर आवश्यकतानुसार कुलावे लगाया जाए। भाकियू के पूर्व जिला महासचिव चौधरी आलिम ने कहा कि किसानों का उत्पीड़न किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किया जायेगा। इसके बाद उप जिलाधिकारी को 5 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। धरने पर सत्यपाल सिंह, अनिल कुमार, सुरेश चौहान , सुरेंद्र कंबोज,अनुज कुमार आदि मौजूद रहे।

इसके अलावा किसान मजदूर संगठन ने गांव रणखंडी में ट्रैक्टर रैली निकालकर किसानों से आगामी 21 सितंबर को शुरू होने वाली किसान मजदूर अधिकार पदयात्रा में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आहृवान किया। संगठन के अध्यक्ष ठा. पूरन सिंह ने बताया नए तीनों कृषि कानूनों की वापसी समेत अन्य मांगों को लेकर आगामी 21 सितंबर को जनपद सहारनपुर से दिल्ली के लिए किसानों की पदयात्रा शुरू होगी। जिसके तहत गांव-गांव जाकर किसानों को उनके हक के लिए जागरूक किया जा रहा है। पदयात्रा का उद्देश्य काले कृषि कानूनों की वापसी समेत किसानों के विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार को जगाना है। इस दौरान राहुल राणा, समय सिंह, रवि कुमार, सचिन राणा, विनय राणा, मास्टर जितेंद्र आदि मौजूद रहे।

Related Post