Friday, 18 October 2024

मदरसे के छात्र की पोस्ट से खूफिया एजेंसियों में हड़कंप, ATS की हिरासत में

Saharanpur News : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में उर्दू की पढ़ाई कर रहे एक छात्र के सोशल मीडिया प्लेटफार्म…

मदरसे के छात्र की पोस्ट से खूफिया एजेंसियों में हड़कंप, ATS की हिरासत में

Saharanpur News : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में उर्दू की पढ़ाई कर रहे एक छात्र के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक पोस्ट वायरल होने के बाद लखनऊ से लेकर दिल्ली तक की खुफिया एजेंसियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद यूपी एटीएस की टीम ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है।

Saharanpur News

दरअसल मामला सहारनपुर जिले के देवबंद इलाके का है। जहां एक मदरसे में उर्दू की पढ़ाई केर रहे एक छात्र ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक पोस्ट की है। जिसमें लिखा है कि ‘बहुत जल्द इंशाल्लाह दूसरा पुलवामा भी होगा’। X पर हुई इस पोस्ट के बाद देश की सभी खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई। सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले आरोपी छात्र को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है।

एटीएस ने छात्र को हिरासत में लिया

आरोपी छात्र सहारनपुर जिले के देवबंद नगर की खानकाह चौकी क्षेत्र का रहने वाला है। इस पोस्ट के तुरंत बाद सक्रिय हुई सहारनपुर पुलिस ने भी सोशम मीडिया प्लेटफार्म X पर रिपोस्ट करते हुए लिखा कि आरोपी छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद ATS ने आरोपी छात्र को हिरासत में लिया है।

झारखंड का रहने वाला है छात्र

देवबंद की खानकाह पुलिस चौकी की टीम द्वारा पकड़ा गया आरोपी मदरसा छात्र का मोहम्मद तलहा मजहर बताया जा रहा है। वह झारखंड के जमशेदपुर सरायकेला का रहने वाला बताया गया है। जो मजहबी तालिम हासिल करने के लिए देवबंद आया हुआ है। उसके सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर पोस्ट की गई। ये पोस्ट उसी की है या किसी दूसरे की हरकत है। पुलिस और एटीएस समेत अन्य खुफिया एजेंसियां इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Saharanpur News छात्र की गतिविधियों की हो रही जांच

एटीएस की स्थानीय यूनिट और पुलिस मिलकर अब इस छात्र के सभी कनेक्शन खंगाल रही है। ये छात्र किन-किन लोगों से बात करता है। इसके फोन में कौन से कौन से वाट्सएप ग्रुप हैं। यूट्यूब पर ये छात्र क्या-क्या देखता है, और गूगल पर क्या-क्या सर्च करता है। इसके साथ-साथ जहां रहता है, वहां क्या-क्या साहित्य है और कौन -कौन सी किताबें हैं। इस तरह छात्र के बारे में पूरी जानकारी हांसिल की जा रही है।

पुलिस ने दी मामले की जानकारी

प्रभारी निरीक्षक सूबे सिंह ने बताया कि इस प्रकार का मामला सामने आने के बाद मदरसा छात्र को पूछताछ के लिए हिरास्त में लिया गया था। लेकिन उससे अभी कुछ हासिल नहीं हुआ। जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया। फिर भी पुलिस पूरे मामले की गंभीरता के साथ जांच पड़ताल कर रही है।

ग्रेटर नोएडा में हैवानियत: मासूम बेटी के सामने मां से दरिंदगी, आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post