Sunday, 25 February 2024

Saharanpur News : साइबर ठग ने महिला के मोबाइल में डाउनलोड कराया ऐप और खाते से एक लाख रुपये गायब

Saharanpur News : सहारनपुर में महिला के साथ 1 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी online fraud करने का मामला सामने…

Saharanpur News : साइबर ठग ने महिला के मोबाइल में डाउनलोड कराया ऐप और खाते से एक लाख रुपये गायब

Saharanpur News : सहारनपुर में महिला के साथ 1 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी online fraud करने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने खाते से पैसे निकाले जाने पर थाने में तहरीर दी है। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सदर बाजार की लेबर कॉलोनी की रहने वाली महिला  अलका शर्मा ने साइबर थाने में तहरीर देकर बताया कि रविवार की रात उसके मोबाइल mobile नंबर पर एक फोन आया जो अपने को बैंक आफ बड़ौदा बैंक का अधिकारी बता रहा था। महिला का कहना है कि फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि उनका खाता बैंक आफ बड़ोदा में है।

फोन करने वाले ने बैंक से संबंधित अन्य बातें भी बताई। जिससे महिला को भी यकीन हो गया। उसने महिला से कहा कि उसका खाता सीज होने वाला है और जो पैसा उसके खाते पड़ा है। वह पूरा पैसा सरकार के पास चला जाएगा और पैसा नहीं मिलेगा।

साइबर ठग ने महिला को बातों में फंसाकर फोन पर एक लिंक भेजा। उसके बाद एनी डेस्क रिमोट साफ्टवेयर के नाम से एक एप को डाउनलोड करा दिया। जिसके बाद महिला ने अपने 14 साल के बेटे से यह एप डाउनलोड करा लिया। एप डाउनलोड होते ही महिला के खाते से एक लाख रुपए निकल गए। उसने इस मामले में थाने में शिकायत की है। साइबर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि महिला की तहरीर पर जांच शुरू का दी गई है। कोशिश की जा रही है कि महिला का पैसा उसे वापस दिलाया जा सके।

Related Post