Tuesday, 21 May 2024

Saharanpur News : शहर के विकास में खर्च किए जाएंगे 628 लाख रुपये

Saharanpur News : मण्डलायुक्त लोकेश एम. ने सहारनपुर विकास प्राधिकरण ( Saharanpur Development Authority) के अधिकारियों को निर्देश दिए कि…

Saharanpur News : शहर के विकास में खर्च किए जाएंगे 628 लाख रुपये

Saharanpur News : मण्डलायुक्त लोकेश एम. ने सहारनपुर विकास प्राधिकरण ( Saharanpur Development Authority) के अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास प्राधिकरण की अवस्थापना निधि का सदुपयोग किया जाए। अवस्थापना निधि का शत-प्रतिशत प्रयोग जनता की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए किया जाए। निर्देश दिए कि अवस्थापना निधि के आवंटन में पूर्ण पादर्शिता बरती जाए। अवस्थापना निधि का दुरूपयोग किसी भी स्तर पर क्षम्य नहीं होगा।
मंडलायुक्त लोकेश एम. आज अपने कार्यालय में सहारनपुर विकास प्राधिकरण की अवस्थाना निधि समिति की बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश दिए। नगर के सुनियोजित विकास के लिए विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्य कराये जाने के लिये 628 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि घंटाघर से देहरादून चौक की ओर जाने वाली रोड़ पर स्थित तथा जनता रोड से नुमाईश कैम्प पुलिस चौकी के मध्य ढमौला नदी पर स्थित पुलों का सौन्दर्यीकरण कराया जाए। उन्होंने सदर थाना तिराहे के चौडीकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सैन्ट्रल पार्क कालोनी के दूसरे गेट से इन्द्रप्रस्थ कॉलोनी तिराहे तक सीसी सडक व इन्टरलॉकिंग टाईल्स लगायी जाए। चौधरी चरण सिंह चौक से तिकोनी कोठी तक मुख्य मार्ग के दोनों ओर टाईल्स लगाने, सीएमएस कोठी से रिमाउण्ट डिपो तक सीसी सड़क का निर्माण कराया जाए। जनता रोड पर पुलिस चौकी से भारत माता चौक तक डीबीएम व बीसी एवं भारत माता चौक का चौड़ीकरण का चौडीकरण किया जाए। पुलिस लाईन सहारनपुर के स्टेडियम में स्टील ट्रस के साथ शेड लगायी जाए।
मण्डलायुक्त ने निर्देश दिए कि शासन द्वारा ‘‘कैच-द-रेन‘‘ अभियान के अन्तर्गत लक्ष्य की पूर्ति की जाए। उन्होने कहा कि विभिन्न शासकीय एवं अर्द्धशासकीय भवनों पर रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम की स्थापना की जाए। उन्होंने कहा कलैक्ट्रेट कार्यालय, जिला उद्योग केन्द्र, सेवायोजन कार्यालय एवं राजकीय इन्टर कॉलेज में रेनवाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित करायी जाए। उन्होंने कहा शिवविहार कॉलोनी मे पूर्व निर्मित सड़क के दोनों ओर नाली का निर्माण एवं इन्टरलॉकिंग टाईल्स लगाने का कार्य शीघ्रता से करने के निर्देश दिए। कहा कि दिल्ली रोड़ पर ग्राम मौहम्मदपुर माफी बैरून के खसरा संख्या 62 मे स्थित तालाब का जीर्णोद्धार एवं सौन्दर्यीकरण किया जाना सुनिश्चित करें। पैरामाउण्ट ट्यूलिप कॉलोनी की मुख्य सड़क पर डीबीएम एवं बीसी तथा रणजीत नगर में महाराजा रणजीत सिंह पार्क का सौन्दर्यीकरण किया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होने कहा कि देहरादून रोड पर टाटा मोटर्स से नौगजा पीर तक अवशेष डिवाईडर का नवीनीकरण एवं निर्माण कार्य शीघ्रता से पूर्ण किया जाए।
बैठक में जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, नगर आयुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह, अपर आयुक्त प्रशासन डीपी सिंह, विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आशीष कुमार सहित वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Post